40 की आयु के बाद सेक्‍स जीवन को इंटरेस्टिंग बनाने के लिए अपनाए ये बेहतरीन टिप्स

40 की आयु के बाद सेक्‍स जीवन को इंटरेस्टिंग बनाने के लिए अपनाए ये बेहतरीन टिप्स

सेक्‍स जीवन अच्‍छी हो तो शादीशुदा जिंदगी अच्‍छी रहती है। कई शोधों में यह बात सामने आ चुकी है कि जिन जोड़ों की सेक्‍स जीवन अच्‍छी होती है, वे लंबी व स्‍वस्‍थ आयु जीते हैं।महिलाएं जहां मीनोपॉज यानी 40 की आयु के बाद सेक्‍स जीवन को एन्‍ज्‍वॉय करना प्रारम्भ करती हैं, वहीं पुरुष इस आयु तक आते बोरियत महसूस करने लगते हैं। लेकिन इस आगे में भी आप अपनी संभोग जीवन को बरक़रार रख सकते हैं। इसी के बार में हम बताने जा रहे हैं। जानिए वो टिप्स जो आपकी संभोग जीवन को इंटरेस्टिंग बना सकते हैं।

Image result for  संभोग जीवन, इंटरेस्टिंग,

भूल न जाएं फ़ोरप्ले
आप एक-दूसरे के साथ लंबे समय से हैं। एक-दूसरे के बारे में सब जान गए हैं। इसका यह अर्थ नहीं कि सेक्‍स जीवन में से फ़ोरप्ले को गायब कर दें। बल्कि इस आयु में तो फ़ोरप्ले के लिए व समय निकालना चाहिए। फ़ोरप्ले न केवल संभोग के ड्यूरेशन को बढ़ा देता है, बल्कि ऑर्गैज़्म यानी चरमोत्कर्ष तक पहुंचने की आसार भी बढ़ जाती है।

प्‍यार में आंखें बंद क्‍यों हों
अंतरंग पलों में अक्सर महिलाएं अपनी आंखें बंद रखती हैं व इस पूरी प्रक्रिया का आनंद उठाने की प्रयास करती हैं। पर क्या आप जानती हैं संभोग के दौरान पार्टनर की आंखों से आंखें मिलाने से आनंद कई गुना बढ़ जाता है। होने कि सम्भावना है आपको ऐसा करने में थोड़ा अजीब लगे, पर करके देखिए कमाल हो जाएगा। आप दोनों उस दौरान पहले से कई गुना अधिक कनेक्टेड महसूस करेंगे।

बिस्तर पर इस्तेमाल करने से न घबराएं
वैवाहिक रिश्तों में एक समय के बाद सबकुछ रूटीन जैसा हो जाता है। यह रूटीन जैसी नीरसता बिस्तर तक भी पसर जाती है। यदि इस एकरसता को तोड़ना है तो कुछ नया इस्तेमालकरें। पार्टनर के साथ नयी संभोग पोज़िशन ट्राय करें व उसका नतीजा देखें। कामसूत्र की किताब में कई मज़ेदार पोज़िशन्स हैं, जिन्हें आप दोनों अपनी सहूलियत के अनुसार आज़मा सकते हैं।