Samsung ने अपने इस फ़ोन को Samsung स्टोर्स पर प्री-ऑर्डर के लिए कराया जाएगा उपलब्ध

Samsung ने अपने इस फ़ोन को Samsung स्टोर्स पर प्री-ऑर्डर के लिए कराया जाएगा उपलब्ध

दक्षिण कोरियाई Smart Phone निर्माता कंपनी Samsung ने इस वर्षफरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस पार्टी में संसार के सबसे पहले फोल्डेबल Smart PhoneSamsung Galaxy Fold को पेश किया था. Image result for Samsungइस फोन के लॉन्च होने के कुछ महीने बाद इसमें आई दिक्कतों के बाद कंपनी ने फिर से इसे दोबारा लॉन्च किया था. इसके बाद इसे पिछले दिनों हिंदुस्तानमें लॉन्च किया गया था. Samsung Galaxy Fold को 4 अक्टूबर को पहली बार हिंदुस्तान में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गया था. आज से इस Smart Phone को फिर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है. इस Smart Phone को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से दिन के 12 बजे से प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा. इसके अतिरिक्त देश के 25 शहरों के चुनिंदा Samsung स्टोर्स पर इसे प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

Samsung Galaxy Fold को केवल एक ही ऑप्शन 12GB रैम व 512GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है. इस Smart Phone की मूल्य Rs 1,64,999 है. प्रीमियम रेंज का डिवाइस होने की वजह से इसके लिमिटेड डिवाइसेज को ही सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. इस Smart Phoneके साथ कंपनी EMI जैसे ऑफर्स भी उपलब्ध करा रही है. इस Smart Phone की सबसे खास बात ये है कि इसमें फोल्डेबल स्क्रीन के साथ-साथ एक मेन स्क्रीन भी दी गई है.

Samsung Galaxy Fold के अन्य विशेषता की बात करें तो इसमें मल्टीलेयर वाली 6.7 इंच की डायनेमिक AMOLED स्क्रीन दी गई है. इसके मेन स्क्रीन की बात करें तो इसमें एक 4.6 इंच की एचडी प्लस Super AMOLED डिस्प्ले दी गई है. फोन में 4,380 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है, साथ ही साथ ये वायरलेस क्षमता चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है. इस फोन से आप अपने मोबाइल व वायरलेस एक्सेसरीज को भी चार्ज कर सकते हैं. फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है.

फोन के कैमरे विशेषता की बात करें तो इसके मेन स्क्रीन में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. वहीं, इसके फोल्डेबल स्क्रीन में ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है. इसमें 10 मेगापिक्सल का सेल्फी व 8 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. फोन के बैक कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है. इसमें 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा व 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है.