सलमान खान ने हल ही में अपनी एक्स गर्लफ्रेंड का धूमधाम से मनाया जन्मदिन

सलमान खान ने हल ही में अपनी एक्स गर्लफ्रेंड का धूमधाम से मनाया जन्मदिन

सलमान खान (Salman Khan) ने हाल ही में एक्स गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) का जन्मदिन धूमधाम से मनाया. इस सेलिब्रेशन की फोटोज़ सोशल मीडिया पर छाई हुईं हैं. इन तस्वीरों में सलमान के साथ ना केवल संगीता बल्कि यूलिया वंतूर भी एक ही फ्रेम में नजर आईं. खास बात है कि दंबग खान का नाम दोनों एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका है.बॉलीवुड में सलमान खान जितना अपनी फिल्मों के लिए चर्चा में रहे उतना ही अफेयर को लेकर भी. जानिए अब तक सलमान खान का नाम किन एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका है.

Image result for सलमान खान, संगीता बिजलानी

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं संगीता बिजलानी की. स्टार अनफोल्डेड वेबसाइट के मुताबिक सलमान खान संगीता बिजलानी से अफेयर रहा. मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद संगीता व सलमान खान के अफेयर की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी. हालांकि बाद में दोनों के रिश्तों में खटास आने की वजह से उनका रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाया. इसके बाद संगीता ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से विवाह कर ली. फिलहाल दोनों का तलाक हो चुका है. खास बात है कि सलमान व संगीता अब भी अच्छे दोस्त हैं.

संगीता बिजलानी के बाद सलमान खान की जीवन में पाकिस्तानी मूल की एक्ट्रेस सोमी अली ने दस्तक दी. साक्षात्कार के दौरान सोमी ने बताया था कि सलमान की फिल्म 'मैनें प्यार किया' देखते ही वह उनकी ऐसी दीवानी हो गई थीं कि उसी रात सब छोड़ कर हिंदुस्तान आने की ठान ली थी. उस वक्त सोमी की आयु मात्र 16 वर्ष थी. मुंबई आते ही सोमी ने मॉडलिंग प्रारम्भ कर दी. सलमान व सोमी ने एक दूसरे को 8 वर्ष तक डेट किया. सलमान भी उनके लिए सीरियस थे. बोला जाता है कि सलमान के गुस्सैल व्यवहार की वजह से दोनों अलग हो गए.

सोमी के बाद सलमान खान की जीवन में उस एक्ट्रेस ने दस्तक दी जिसका नाम ऐश्वर्या राय है. वर्ष 1999 में फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' की शूटिंग के दौरान दोनों स्टार एक दूसरे के करीब आए. दोनों के अफेयर ने बॉलीवुड में खूब सुर्खियां भी बटोरी लेकिन बाकी एक्ट्रेस की तरह सलमान खान का ऐश्वर्या राय के साथ भी वर्ष 2002 में संबंध विच्छेद हो गया.

सलमान खान का नाम यूलिया वंतूर के साथ भी जुड़ा. दोनों को एक साथ कई बार स्पॉट किया गया. यूलिया रोमानियन एक्टर व एंकर हैं. सलमान के विदेश ट्रिप के दौरान सलमान यूलिया वंतूर से मिले थे. बीच में ऐसी खबरें भी आईं कि दोनों विवाह कर सकते हैं. हालांकि यह मात्र अफ़वाह साबित हुईं.

सलमान के साथ कई बार स्क्रीन शेयर कर चुकीं कटरीना कैफ के साथ भी उनका अफेयर रहा. सलमान के साथ कटरीना की सभी फिल्में हिट भी रहीं. खास बात है कि जब भी कटरीना का करियर डूबता है तो सलमान ही उसे पार लगाते हैं. सलमान कटरीना को लेकर बहुत ज्यादा सीरियस थे बावजूद इसके वर्ष 2010 में उनका संबंध विच्छेद हो गया.