सलमान अपनी फिल्मों में इस चीज़ से करते है परहेज, डायरेक्टर से पहले ही कर देते हैं ये डिमांड

सलमान अपनी फिल्मों में इस चीज़ से करते है परहेज,  डायरेक्टर से पहले ही कर देते हैं ये डिमांड

बॉलीवुड की फिल्मों में रोमांस व किस सीन न हो, ऐसा आमतौर पर कम ही दिखता है. अधिकांश हीरो सक्सेस पाने के लिए अपनी फिल्म में कहानी की कथित डिमांड पर किस सीन करने से परहेज नहीं करते. शायद सलमान खान इसके अपवाद बन चुके हैं जो अपनी हीरोइन को भूलकर भी किस नहीं करते व उनकी फिल्में छप्पर फाड़ कमाई करती हैं. अब जम सलमान खान एक बार फिर से फिल्म हिंदुस्तान के जरिए फैंस के सामने हैं तो आपको बताते हैं कि आखिर वो किस से परहेज क्यों करते हैं.

आप सलमान खान की किसी भी फिल्म को याद कर लीजिए, वो हीरोइन को गले तो लगा लेंगे लेकिन किस नहीं करेंगे. पर्दे पर ऐसी कोई हीरोइन नहीं जो येे कह सके कि पर्दे पर सलमान खान ने उसे किस किया है. वहीं शाहरुख खान, अजय देवगन व आमिर खान जैसे बड़े सितारे चुंबन करने से बिलकुल नहीं हिचकिचाते.

हालांकि देखा जाए तो सलमान खान ने अपना पहला व एकमात्र लिपलॉक सूरज बड़जात्या की फिल्म 'मैंने प्यार किया' में भाग्यश्री के साथ किया था. सलमान ने इस सीन में हीरोइन को छुआ तक नहीं था. ऐसे में ये लिपल़ॉक कैसे हो पाया इसकी भी एक कहानी है. सूरज बड़जात्या ने भाग्यश्री व सलमान को मनाने के लिए बड़ी मशक्कत की थी. दोनों ही इस लिपलॉक के लिए बिलकुल तैयार नहीं थे.

तब सूरज बड़जात्या ने एक कांच का ग्लास दोनों के बीच लगाया व इस तरह ये सीन शूट हो सका. इसके बाद से सलमान ने आज तक कोई भी किस नहीं दिया. इसकी बड़ी वजह उनका 'नो किस क्लॉज' है. फिल्मों में आने से पहले ही उन्होंने निर्णय ले लिया था कि वो कभी किसी हीरोइन को लिप पर किस नहीं करेंगे.

सलमान ने खुद से किया ये वादा आज तक नहीं तोड़ा. फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद वो इस बात को क्लियर कर लेते हैं कि फिल्म में कोई किस सीन ना हो. साथ ही सलमान का ऐसा मानना भी है कि उनकी फिल्में पूरी फैमिली के होती है. इसलिए ऐसे सीन ठीक नहीं है.

बता दें कि फिल्म 'जब तक है जान' में शाहरुख खान ने कटरीना कैफ के लिए अपना नो किस क्लॉज तोड़ दिया था. वहीं अजय देवगन ने अपनी फिल्म 'शिवाय' में हीरोइन एरिका फर्नांडिस को करीब एक मिनट तक चूमकर नो किस क्लॉज तोड़ा था. आमिर खान की बात करें तो उनके लिए नो किस क्लॉज अर्थ नहीं रखता. कहानी की डिमांड पर वो इस तरह के सीन करने से नहीं चूकते.