अब आप भी इस तरह चला पाएंगे नेटफ्लिक्स, पढ़े खबर

अब आप भी इस तरह चला पाएंगे नेटफ्लिक्स, पढ़े खबर

आधुनिक युग में युवाओ में आधुनिक तकनीक को लेकर बहुत ज्यादा रूचि दिखती ही यह तो साबित हो गया है, इसके अतिरिक्त तकनीक मार्केट में दिन रोजाना नए नए उपकरण भी पेश किये जा रहे है| Image result for नेटफ्लिक्स, पढ़े खबरइससे एक तरफ आज के युवाओ को जहा इसका लाभ हो रहा है वही दूसरी तरफ नुकसान भी हो रहा है| इस प्रक्रिया के तहत यह जानकारी मिली है की आधुनिकता जहा एक तरफ
आजकल के युवाओ को ज्ञान दे रही है वही दूसरी तरफ विनास का भी कारण बन रही है| संसार की सबसे बड़ी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स दिसंबर की आरंभ में कुछ डिवाइस पर स्ट्रीमिंग सेवा बंद करने वाली है. इन डिवाइसेज में कुछ स्मार्ट टीवी व मीडिया प्लेयर भी शामिल हैं. मिली जानकारी के मुताबिक इस डिवाइस में कुछ तकनीकी कमियों के चलते नेटफ्लिक्स की स्ट्रीमिंग संभव नहीं हो पा रही है.

इन डिवाइस पर नहीं कार्य करेगा नेटफ्लिक्स - मिली हुई जानकारी के अनुसार साल 2010 व 2011 में बने सैमसंग के स्मार्ट टीवी में नेटफ्लिक्स कार्य नहीं करेगा. इसके अलावा, रोकू कंपनी के कई मीडिया प्लेयर भी नेटफ्लिक्स एप को सपोर्ट नहीं कर सकते है. इनमें रोकू 200सी, रोकू 2050एक्स, रोकू 2100 एक्स, रोकू एचडी, रोकू एसडी, रोकू एक्सडी व रोकू एक्सआर मीडिया प्लेयर भी शामिल हैं.

इस तरह चला पाएंगे नेटफ्लिक्स - फिलहाल, सैमसंग के इन टीवी में पहले से उपस्थित नेटफ्लिक्स एप कार्य नहीं कर पा रहा है, परन्तु कुछ दूसरे उपायों की मदद से इन पर भी नेटफ्लिक्स स्ट्रीम किया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, अमेजन फायर टीवी स्टिक व एपल टीवी जैसे डिवाइस का प्रयोग कर इन टीवी में भी नेटफ्लिक्स को चलाया जा सकता है .