अब हेमा मालिनी मिट्टी में दिखाएंगी आजादी से 27 वर्ष पहले विदेश से आकर अंग्रेजों से लड़ने वाले इन पांच मतवालों की कहानी

अब हेमा मालिनी मिट्टी में दिखाएंगी आजादी से 27 वर्ष पहले विदेश से आकर अंग्रेजों से लड़ने वाले इन पांच मतवालों की कहानी

हिंदी सिनेमा में दिल आशना है, मोहिनी व टेल मी ओ खुदा जैसी चर्चित फिल्मों का निर्माण कर चुकीं प्रसिद्ध अभिनेत्री व सांसद हेमा मालिनी अब पंजाबी फिल्मों की भी निर्माता बन गई हैं. हेमा की पहली पंजाबी फिल्म होगी, मिट्टी – विरासत बब्बपां दी. फिल्म का पोस्टर रिलीज कर दिया गया है व यह फिल्म अगले महीने की 23 तारीख को रिलीज होने जा रही है.

Image result for पंजाबी फिल्म मिट्टी ,  हेमा मालिनी ,  आजादी के पांच मतवाले ,

प्लान, दाग, प्यार में ट्विस्ट व चालीस चौरासी जैसी हिंदी फिल्में निर्देशित कर चुके दिल शेट्टी फिल्म मिट्टी से पंजाबी सिनेमा में एंट्री करने जा रहे हैं. हेमा मालिनी ने ये फिल्म पांच ऐसे जाबांजों पर बनाई है जिन्होंने आजादी से 27 वर्ष पहले विदेश से आकर अपनी मिट्टी को बचाने के लिए अंग्रेजों से जंग लड़ी. फिल्म में इन्हीं पांच स्वतंत्रता सेनानियों की कहानी है.फिल्म में रब्बी कंडोला, कुलजिंदर सिद्धू, जपजी खैरा, जगजीत संधू व निशवान के अतिरिक्त निशावन भुल्लर, धीरज कुमार, पाली संधू व आकांक्षा सरीन जैसे कलाकार कार्य कर रहे हैं.

पंजाबी सिनेमा में अपनी पहली फिल्म को लेकर हेमा मालिनी बहुत ज्यादा उत्साहित हैं. वह कहती हैं, ‘पंजाबी सिनेमा में इस फिल्म के जरिए हम इतिहास के सहारे आज के दशा पर भी गौर करना चाहते हैं. ये एक प्रेरणादायी फिल्म होने के साथ साथ पंजाब में जो कुछ इन दिनों हो रहा है उसके हिसाब से भी समसामयिक है.’

फिल्म का टीजर रिलीज करने की तैयारियों में व्यस्त निर्देशक दिल शेट्टी भी पंजाबी सिनेमा में अपनी इस पहली फिल्म को लेकर बहुत ज्यादा आशावान हैं. दिल बताते हैं कि उन्होंने ये फिल्म पांच ऐसे जाबांजों को श्रद्धांजलि देने के लिए बनाई है जिन्होंने अपनी मिट्टी के लिए प्रयत्न करते हुए अपना बलिदान दे दिया है. ये कहानी मौजूदा पीढ़ी के साथ साथ आने वाली नस्लों के लिए भी एक प्रेरणादायक कहानी साबित होगी.