टीम इंडिया के लिए खतरनाक है न्यूजीलैंड का ये गेंदबाज रोहित-धवन को नही देगा टिकने

टीम इंडिया के लिए खतरनाक है न्यूजीलैंड का ये गेंदबाज रोहित-धवन को नही देगा टिकने

विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2019 में अपने अभियान का आगाज शानदार ढंग से किया है। टीम ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से मात दी, जबकि दूसरे मुकाबले में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया। अब टीम को गुरुवार को अपने तीसरे मैच में न्यूजीलैंड का सामना करना है।

इस वर्ल्ड कप के एक-एक मैच में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा व शिखर धवन शतक लगा चुके हैं। मगर न्यूजीलैंड के विरूद्ध इन दोनों के सामने चुनौती बहुत ज्यादा कड़ी है। व ये चुनौती है न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की, जिनके आगे रोहित-धवन का बल्ला अक्सर चुपचाप ही रहता है। दिलचस्प बात ये है कि वर्ल्ड कप के वॉर्म अप मैच में भी भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के विरूद्ध पराजय का सामना करना पड़ा था।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला नॉटिंघम में खेला जाना है, जहां बारिश के चलते पिच तेज गेंदबाजों की मददगार रह सकती है। हालांकि ज्यादा वक्त नहीं बीता जब भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में 4-1 से वनडे सीरीज अपने नाम की थी, लेकिन क्या भारतीय टीम वर्ल्ड कप के इस मुकाबले में वो प्रदर्शन दोहरा पाएगी, ये एक बड़ा सवाल है।

टीम इंडिया के लिए इसलिए खतरनाक हैं बोल्ट

न्यूजीलैंड के पिछले भ्रमण पर हैमिल्टन में भारतीय टीम 92 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। वेलिंगटन में अगले ही मैच में मेजबान टीम के 18 रनों पर चार विकेट गिर गए थे। हालांकि अंबाती रायडू व विजय शंकर ने टीम को संभाल लिया। इन दोनों मैचों में दो बातें समान थी। एक तो नयी गेंद से ट्रेंट बोल्ट की स्विंग व दूसरी विराट कोहली की अनुपस्थिति। मगर वर्ल्ड कप के वार्म अप मैच में कोहली उपस्थित थे। ओवल में हुए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को महज 179 रनों पर समेट दिया। इस मैच में बोल्ट ने 33 रन देकर चार विकेट लिए। जबकि उन्होंने हैमिल्टन में 5 और वेलिंगटन में 3 विकेट चटकाए थे।