बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर विकासखण्ड के कनकपुर गांव की इस नाबालिक लड़की का दावा नाग देवता ने भरी मांग

बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर विकासखण्ड के कनकपुर गांव की इस नाबालिक लड़की का दावा नाग देवता ने भरी मांग

शादी के मामले कई बार सुने होंगे आपने लेकिन आज हम आपको ऐसी अजीब शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जायेंगे. ये शादी दो इंसानों की नहीं बल्कि एक नाबालिग लड़की और एक सांप की है. इस पर आपको भी यकीन नहीं हो रहा होगा कि ऐसा कैसे हो सकता है. लेकिन यही सच है जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

Image result for नाबालिक लड़की ,  नाग देवता ने भरी मांग , बलरामपुर,

दरअसल, ये पूरा मामला बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर विकासखण्ड के कनकपुर गांव का है. जहां पर दुर्गावती नामक एक नाबालिक लड़की ये दावा कर रही है कि उसके सपने में नागलोक से नाग देवता आते हैं. लड़की के मुताबिक नाग देवता ने उसकी मांग में सिंदूर भी भरा है, जिससे अब वह अपने आप को एक सांप की पत्नी बता रही है. वहीं दुर्गवाती का कहना है कि वह रात में सो रही थी, लेकिन जब सुबह उठी तो उसकी मांग सिंदूर से भरी हुई थी और उसको नाग देवता का सपना भी आया था.

तभी से वो एक सांप को अपने पति के रूप में देख रही है. लड़की का ये भी कहना है कि अब वह और कहीं शादी नहीं कर सकती क्योंकि उसको नाग देवता का आदेश प्राप्त है कि तेरी शादी सिर्फ मेरे से ही होगी. उसके अनुसार वह नाग देवता के आदेश पर गांव मे झाड़ फूंक का भी काम करती है इसके लिए उसके पास दूर-दूर से ग्रामीण भी आते हैं. उसके सपने में नाग देवता आते हैं और उसको जल्द गांव मे एक मंदिर का निर्माण करके पूजा पाठ करने का आदेश भी मिला है. जिससे परिजन मंदिर निर्माण की तैयारी भी शुरू कर दिए हैं.

हैरानी की बात ये है कि, परिवार वाले भी दुर्गावती की बात से पूरी तरह से सहमत हो चुके हैं. वहीं ग्रामीण भी दुर्गावती की सपनों की कहानी का समर्थन करते हुए पूरी घटना को सही मान रहे हैं. जब पूरे मामले की जानकारी प्रशासन को मिली तो अंधविश्वास को रोकने के लिए गांव मे जाकर लड़की के परिवार से मिलकर समझाईस देने की बात कह रहे हैं. लेकिन लड़की कहना है कि वो सावन में उससे शादी करेगी.