किन्नरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने व देहलीगेट थाने में हिंदू युवा वाहिनी के नेता को थर्ड डिग्री देने वाले मुद्दे में दोनों थानों के विरूद्ध जाँच 

 किन्नरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने व देहलीगेट थाने में हिंदू युवा वाहिनी के नेता को थर्ड डिग्री देने वाले मुद्दे में दोनों थानों के विरूद्ध जाँच 

मेरठ के लालकुर्ती थाने में किन्नरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने व देहलीगेट थाने में हिंदू युवा वाहिनी के नेता को थर्ड डिग्री देने वाले मुद्दे में दोनों थानों के विरूद्ध जाँच बैठ गई है. दोनों थानों में पुलिस की बर्बरता का मुद्दा लखनऊ तक गूंज गया है. खुफिया विभाग ने इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी है. इसकी जानकारी लगते ही इंस्पेक्टर लालकुर्ती व देहलीगेट थाने के दोनों दरोगा छुट्टी पर चले गए.

लालकुर्ती छोटा मार्केट स्थित फव्वारा चौक से थाने तक हंगामा करना किन्नरों को भारी पड़ा. लालकुर्ती इंस्पेक्टर व पुलिस ने थाने में किन्नरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. दरअसल यहां एक आदमी के घर नेग मांगने को लेकर किन्नरों के दो पक्ष आपस में भिड़ गए. इसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई.

किन्नरों दोनों पक्षों ने थाना लालकुर्ती पहुंचने पर भी जमकर हंगामा किया. पुलिस के समझाने पर पर दोनों पक्षों ने पुलिस से भी गाली गलौज कर डाली. इसके बाद थाना लालकुर्ती इंस्पेक्टर रोजंत त्यागी के आदेश पर पुलिस ने किन्नरों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा.

थाने में पुलिस की किन्नरों पर बर्बरता की वीडियो वायरल होने पर महकमे में हड़कंप मच गई. यहां तक कि मुद्दे में लखनऊ से भी जवाब मांगा गया है. प्रकरण में इंस्पेक्टर लालकुर्ती रोजंत त्यागी के विरूद्ध कार्रवाई हो सकती है. घटना के बाद इंस्पेक्टर लालकुर्ती के छुट्टी पर जाने को लेकर भिन्न-भिन्न चर्चा है.

किन्नरों को कारागार भेजा लालकुर्ती पुलिस पर जानलेवा हमले करने पर नौ किन्नरों के विरूद्ध केस पंजीकृत कराया गया था. पुलिस ने मंगलवार को सभी किन्नरों को कारागार भेज दिया. अन्य फरार किन्नरों की भी गिरफ्तारी होगी.

दूसरा मुद्दा देहलीगेट थाने का है. सोमवार को डीएन कॉलेज की पार्किंग में खड़े वाहनों से बीटीसी के परीक्षार्थियों के मोबाइल व पर्स चोरी होने पर हिंदू युवा वाहिनी महानगर उपाध्यक्ष अक्षित शर्मा और उसके पिता संतोष शर्मा निवासी नयी बस्ती, टीपीनगर की पुलिस ने पिटाई की थी.

संतोष पर पार्किंग का ठेका है. वाहिनी कार्यकर्ताओं का आरोप कि देहलीगेट में तैनात दरोगा पुष्कर और दिलशाद ने अक्षित शर्मा को थर्ड डिग्री दी. जिस पर उसकी हालत बिगड़ी थी.सीएम व हिंदू वाहिनी के विरूद्ध गंदा शब्द करने का भी आरोप था. जिसके बाद जाँच बैठते ही दोनों दरोगा छुट्टी चले गए.

थाने से एसएसपी कार्यालय तक हंगामा डीएन कॉलेज में बीटीसी की इम्तिहान देने आए विद्यार्थी व छात्राओं ने देहलीगेट थाने से एसएसपी कार्यालय तक हंगामा किया. आरोप लगाया कि पार्किंग से उनके वाहनों से मोबाइल व पर्स चोरी कर लिए गए. देहलीगेट पुलिस ने शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं की.

देहलीगेट पुलिस पार्किंग ठेकेदार संतोष शर्मा के बेटे अक्षित को हिंदू युवा वाहिनी का पदाधिकारी बताती है. पुलिस दबाव में कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है. एसएसपी ने मुद्दे की जाँच कराने का आश्वासन दिया है.

थाने में विद्यार्थी बैठे, एटीएम से निकल रहे पैसे पार्किंग में वाहनों में रखे पर्स चोरी हुए थे. पर्स में परीक्षार्थियों के एटीएम कार्ड भी थे. सोमवार को जिस समय विद्यार्थी पार्किंग ठेकेदार के पास बैठे थे, उस वक्त उनके एटीएम से पैसे निकल रहे थे. छात्रा अनीता सिंह ने बोला कि उसके एटीएम से 20 हजार रुपये निकले है. वहीं, विद्यार्थी हिमांशु ने 16 हजार रुपये निकलने बताए है. बड़ा सवाल है कि छात्र-छात्रा के एटीएम कार्ड पर्स से कौन ले गया. पार्किंग ठेकेदार व उसका बेटा थाने में पुलिस की कस्टडी में थे. उस समय एटीएम से पैसे निकलने से साफ जाहिर है कि छात्र-छात्राओं के पर्स शातिर बदमाशों ने ही चोरी किए है, जोकि साइबर एक्सपर्ट हैं. हालांकि छात्रा ने एटीएम कार्ड पर पासवर्ड लिखा होना बताया व विद्यार्थी का मोबाइल भी चोरी हुआ है. जिसमें ओटीपी नंबर आया होगा.

बागपत रोड से निकाले गए एटीएम से पैसे छात्र-छात्रों के मोबाइल व पर्स से एटीएम कार्ड चोरी करके पैसा निकले पर साइबर सेल से इसकी जाँच की. पता चला कि बागपत रोड स्थित एक बैंक के एटीएम से पैसे निकाले गए. एसओ देहलीगेट रविंद्र सिंह ने बताया है कि इस गैंग का पता लगाने के लिए पुलिस टीम लगी है. सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी देखी जा रही है.

जांच बैठी है, कार्रवाई होगी लालकुर्ती व देहलीगेट थाना पुलिस पर जाँच बैठी है. दोनों घटनाओं में जिसकी गलती होगी, उसके विरूद्ध कार्रवाई होगी. किन्नरों ने थाने में तानाशाही की थी, जिनके विरूद्ध कार्रवाई हुई है. हिंदू युवा वाहिनी के नेता से हाथापाई के मुद्दे में कार्रवाई होगी. -प्रशांत कुमार, एडीजी जोन