हार्ले-डेविडसन ने अपनी पहली इलैक्ट्रिक बाइक लाइव वायर को किया लॉन्च , जाने क्या है ख़ास

हार्ले-डेविडसन ने अपनी पहली इलैक्ट्रिक बाइक लाइव वायर को किया लॉन्च , जाने क्या है ख़ास

हाल ही कुछ महीने पहले हार्ले-डेविडसन ने अपनी पहली इलैक्ट्रिक बाइक लाइव वायर को लांच किया और इस लोगों के लिए बाजार में उपल्बध करवा दिया मगर इस प्रसिद्ध कंपनी के द्वारा बनाई गई इस इलैक्ट्रिक बाइक के लिए काफी कमजोर ग्राहक भावना को समझा जा रहा हैं।

आपको बता दें, हार्ले-डेविडसन इंक अगली बिक्री को कम करने के लिए युवा और अधिक पर्यावरण के प्रति जागरूक सवार की अगली पीढ़ी को आकर्षित करने के लिए इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर दांव लगाया है। लेकिन जैसा कि हार्ले ने अपनी पहली 'लाइववायर' बाइक की कीमत - $ 29,799 है। इस कीमत के चलते नये युवा ग्राहक इस बाइक को खरीद पायेंगे

आपको बता दें, समस्या ज्यादातर इस 'सुपर-प्रीमियम' उत्पाद की कीमत के साथ है। बाइक की कीमत लगभग एक टेस्ला मॉडल 3 जितनी है, और एक ऐसे बाजार का लक्ष्य है, जो इस बाइक को खरीदने में सक्षम ही नहीं है।

स्पोर्ट बाइक जनवरी से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रीऑर्डर के लिए उपलब्ध है। हालांकि, इस साल बाइक से चलने वाले 150 डीलरशिप में से 40 के साथ साक्षात्कार के अनुसार बाइक की कीमत के चलते कई चाहने वाले लोग इस खऱीद नहीं पा रहे है।

गौरतलब है कि मांग में काफी गिरावट आने के बाद भी कंपनी बाइक की कीमत में कुछ भी कमी या बाइक पर किसी भी तरह का कोई डिस्काउंट नहीं दे रही है। ऐसें में कंपनी का रवैया समझना जरा सा मुश्किल नजर आ रहा है। यह भी महत्वपूर्ण है कि एक बयान में कहा गया था कि लाइव वायर एक उम्दा इंजीनियरिंग का नमूना है और यह अपनी कीमत के साथ पूरा न्याय करता है।