इस प्रदर्शन को लेकर प्रशंसक कोहली के लिये डायल कर रहे है '911', जाने क्या है कोहली का इससे कनेक्शन

 इस प्रदर्शन को लेकर प्रशंसक कोहली के लिये डायल कर रहे है  '911', जाने क्या है कोहली का इससे कनेक्शन

भारतीय टीम के कैप्टन विराट कोहली के रिकॉर्ड की बात की जाए तो वह इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उनके नाम 41 से अधिक शतक 60 के अधिक औसत से हैं। दुनिया कप के लीग मुकाबलों में भी विराट कोहली ने बहुत ज्यादा अच्छा प्रर्दशन किया, उन्होंने वर्ल्ड कप में लगातार 5 अर्धशतक लगाए। लेकिन जब बात सेमीफाइनल की आती तो वह क्रिकेट फैंस को निराश कर देते हैं।

Image result for विराट कोहली,  ‘911',

न्यूजीलैंड के विरूद्ध खेले गए सेमीफाइल मैच में विराट कोहली सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। ये पहला मौका नहीं था जब टीम इंडिया के कैप्टन किसी बड़े टूर्नामेंट में दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। इससे पहले भी विराट कोहली वर्ल्ड कप के दो सेमीफाइनल मैच खेल चुके हैं, इनमें भी विराट दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना पाए।

कोहली का सेमीफाइल में '911' कनेक्शन

30 वर्षीय विराट कोहली ने 2011, 2015 व 2019 वर्ल्ड कप के तीन सेमीफाइनल मैच खेले हैं। इनमें विराट के रनों का स्कोर 9,1,1 रहा है। ये तीन सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड के विरूद्ध खेले गए हैं।

तीनों सेमीफाइल में बनाए 11 रन

वर्ल्ड कप 2011 में पाक के विरूद्ध खेल गए सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली ने 9 रन बनाए थे। इसके बाद 2015 में खेले गए सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध 1 रन व अब 2019 में न्यूजीलैंड के विरूद्ध वर्ल्ड कप में 1 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। विराट कोहली के इन तीनों सेमीफाइनल मैचों के रनों को मिलाया जाए तो सिर्फ 11 रन बनाए, जो कि एक बड़े खिलाड़ी के लिए बहुत शर्मनाक स्कोर है।

फैंस ने टवीट् किए '911'

विराट कोहली के इस प्रदर्शन को लेकर कई प्रशंसकों ने '911' का ट्वीट पोस्ट किया है, जो संयुक्त प्रदेश अमेरिका में आपातकालीन सेवाओं के लिए भी नंबर है।