हरियाणा के अंबाला में दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचा लड़ाकू विमान

 हरियाणा के अंबाला में दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचा लड़ाकू विमान

जाबांज पायलट की बहादुरी को सलाम, क्योंकि उसने सूझबूझ दिखाते हुए वायुसेना के जगुआर प्लेन को क्रैश होने से बचा लिया. इतना ही नहीं, जवान ने उसकी सुरक्षित लैंडिंग भी कराई. एयरक्राफ्ट का इंजन फेल हो गया था. घटना वीरवार प्रातः काल की है. हरियाणा के अंबाला में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गया.

Image result for जाबांज पायलट,  क्रैश , वायुसेना, जगुआर प्लेन,

एयरक्राफ्ट ने अंबाला एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही विमान एक पक्षी से टकरा गया. इस मुक़ाबला के बाद इंजन फेल हो गया, लेकिन पायलट ने बहादुरी व सूझबूझ दिखाई. उसने फ्यूल टैंक व ट्रेनिंग बम नीचे फेंक दिए. उसके बाद पायलट ने एयरक्राफ्ट की सुरक्षित लैंडिंग भी कराई.

अप्रैल महीने में भी हुई थी ऐसी घटना

बता दें कि इससे पहले भी अप्रैल महीने में तकनीकी खराबी के चलते जगुआर विमान से दो फ्यूल टैंक खेतों में गिराए गए थे. अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर लैंड करने से महज सात किलोमीटर पहले पायलट ने गांव रौलों में टैंक गिरा दिए थे. टैंक खेतों में एक घर से करीब दस मीटर की दूरी पर गिरे.

मकान मालिक मिसाइल के जैसे दिखने वाले ड्रॉप टैंक को देखकर चौंक गए थे. उन्होंने मुद्दे की जानकारी तुरंत महेशनगर थाना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के क्षेत्र को सील करके एयरफोर्स अधिकारियों को इसकी सूचना दी. एयरफोर्स की टीम मौके पर पहुंची व ड्रॉप टैंक को एयरफोर्स स्टेशन ले गई.