मुंबई हमलों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई फिल्म निर्माता एंथनी मारस कर रहे है यह बड़ा काम, जाने

मुंबई हमलों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई फिल्म निर्माता एंथनी मारस कर रहे है यह बड़ा काम, जाने

ऑस्ट्रेलियाई फिल्म निर्माता एंथनी मारस को लघु फिल्मों के लिए जाना जाता है. साल 2011 में आई फिल्म 'थ्रिलर द पैलेस' के लिए उन्हें बहुत ज्यादा प्रशंसा मिली थी. अब वे मुंबई हमलों पर फिल्म 'होटल मुंबई' बना रहे हैं. इसके लिए उन्होंने करीब एक वर्ष तक रिसर्च की. फिल्म के निर्माताओं ने ग्राउंड शूटिंग की, जिसमें मुंबई के ताज होटल के कर्मचारियों व मेहमानों सहित सुरक्षित बचे लोगों से बात की.Image result for होटल मुंबई फिल्म

साक्षात्कारों के अनएडिटेड फुटेज से उन्हें व सह-लेखक जॉन कोली को बहुत ज्यादा मदद मिली. शोध के दौरान निर्माताओं ने हमले में बचे लोगों की आपबीती सुनी. इस कार्य में उन्हें एक वर्ष लग गया. मारस ने कहा,'हमलों के दौरान जो कुछ भी हुआ, उसकी ठीक जानकारी होना महत्तवपूर्ण था.

हम ताज होटल में एक महीने के लिए रुके थे. इस दौरान हमने उस रात जो कुछ हुआ, उसकी पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमले में सुरक्षित बचे लोगों, पुलिस व होटल के कर्मचारियों का इंटरव्यू लिया. इसका कारण यह है कि हम आंकड़ों व सुर्खियों से अलग हटकर कुछ ज्यादा जानना व देखना चाहते थे.' साथ ही उन्होंने बोला कि फिल्म में बहुत ज्यादा हद तक पीड़ितों के दृष्टिकोण देखने को मिलेंगे.