Asus Zenfone 6 Smart Phone को हिंदुस्तान में इस नाम से 19 जून को किया जाएगा लॉन्च, दुनिया का पहला 48MP सेल्फी कैमरे

Asus Zenfone 6 Smart Phone को हिंदुस्तान में इस नाम से 19 जून को किया जाएगा लॉन्च, दुनिया का पहला 48MP सेल्फी कैमरे

Asus Zenfone 6 Smart Phone को हिंदुस्तान में asus 6z के नाम से 19 जून को लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद Asus इस फोन को Zenfone व Zen ट्रेडमार्क से जुड़े कोई प्रोडक्ट नहीं लॉन्च कर सकता है. Asus 6Z की लॉन्चिंग से पहले Flipkart क पेज तैयार किया गया है जहां इसकी लॉन्चिंग डेट को लिस्ट किया है. इससे पहले समाचार लीक हो रही थी कि कंपनी इस फोन को हिंदुस्तान में 16 जून को लॉन्च कर सकती है.

Image result for आसुस जेनफोन

Asus 6Z के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.4 इंच IPS LCD HD+ डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है. डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए Gorilla Glass 6 का प्रोटेक्सन दिया गया है. इस Smart Phone में Qualcomm Snapdragon 855 processor का प्रयोग है व हैंडसेट Android 9 Pie पर बेस्ट ZenUI 6 पर कार्य करता है. फोन को Twilight Silver व Midnight Black कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा.

फोटोग्राफी की बात करें तो रियर में दो कैमरे दिए गए हैं, जिसमें पहला कैमरा f/1.8 अपर्चर और Sony IMX586 सेंसर के साथ 48 मेगापिक्सल व दूसरा f/2.4 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा है. वहीं फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए रियर कैमरा को पॉप-अप के तौर पर प्रयोग कर सकते हैं. क्षमता के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गयी है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोट करती है. कंपनी का दावा है कि फोन को एक बार फुल चार्ज करके लगातार दो दिन यूज कर सकते हैं.

माना जा रहा है कि इस Smart Phone को हिंदुस्तान में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट, 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट व 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा. स्टोरेज को आवश्यकता पड़ने पर एसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ा भी सकते हैं. फोन में 3.5mm हैडफोन जैक दिया गया है. इसमें दो सिम के साथ एक एसडी कार्ड भी यूज कर सकते हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली उच्च न्यायालय में टेलिकेयर नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने एक याचिका दायर करके आसुस के Zen व Zenfone ट्रेडमार्क के विरूद्ध शिकायत पंजीकृत की है. टेलिकेयर नेटवर्क का बोलना है कि उसने ट्रेड मार्क्स ऐक्ट 1999 के तहत जेन व जेनमोबाइल ट्रेडमार्क रजिस्टर किया था, जिसके तहत वो फीचर फोन, स्मार्टफोन, टैबलेट वअक्सेसरीज की बिक्री करने वाली थी, लेकिन वर्ष 2014 में आसुस ने Zenfone ट्रेडमार्क के साथ अपने प्रोडक्ट्स बेचने प्रारम्भ कर दिए. वहीं इस सारे मसले पर आसुस ने दिल्ली उच्च न्यायालय में बोला कि उसने जेनफोन सीरीज का नाम प्राचीन जेन फिलॉसफी के आधार पर रखा है.