दो दिवसीय भ्रमण के दूसरे दिन श्रीगनगर में अनंतना में कुछ ऐसा करते दिखे अमित शाह

 दो दिवसीय भ्रमण के दूसरे दिन श्रीगनगर में अनंतना  में कुछ ऐसा करते दिखे अमित शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू और कश्मीर के अपने दो दिवसीय भ्रमण के दूसरे दिन श्रीगनगर में अनंतना के एसएचओ अरशद खान के घर उनके परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे. अरशद खान ने 12 जून को एक आतंकी हमले में अपनी जान गंवा दी थी.

Image result for अमित शाह, अरशद खान,

आपको बता दें कि अनंतनाग एनकाउंटर में आतंकवादी हमले में शहीद इंस्पेक्टर अरशद खान के पुष्पांजलि समारोह के दौरान श्रीनगर के एसएसपी हसीब मुगल शहीद के 4 वर्ष के बेटे उहबान को गोद में लेकर रो पड़े थे. एनकाउंट में घायल हुए अरशद खान को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने आखिरी सांस ली थी. ‘फादर्स डे' के मौके पर ही उनके दो छोटे बच्चों उहबान व दामिन के सिर से पिता का साया उठ गया था.

अमित शाह ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता की जिसमें एक जुलाई से से प्रारम्भ हो रही वार्षिक अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था व अन्य इंतजामों की समीक्षा की गई.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शाह ने डल झील के किनारे स्थित एस। के। इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित मीटिंग की अध्यक्षता की. मीटिंग में सेना, केंद्रीय अर्धसैनिक बलों, पुलिस व अन्य खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ ऑफिसर शामिल हुए.

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री ने जम्मू स्थित आधार शिविर नुनवान पहलगाम व बालताल में राष्ट्रीय राजमार्ग से आधार शिविर तक की गयी त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली. सूत्रों के अनुसार राजमार्ग पर तीर्थयात्रियों को निशाना बनाने की आतंकियों की किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए किये गये पुख्ता सुरक्षा इंतजामों से भी शाह को अवगत कराया गया.

सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री ने तीर्थयात्रा के सुचारू संचालन के लिए सुरक्षा एजेंसियों को समन्वय के साथ कार्य करने का आदेश दिया. इस दौरान उन्हें प्रदेश में आतंकियों के विरूद्धचलाये गये पास सुरक्षा अभियानों की भी जानकारी दी गयी जिनमें बड़ी संख्या में आतंकी मारे गये हैं.