विश्व कप के 33वें मुकाबले के बाद पाक टीम ने कुछ इस तरह से बिगाड़ा इंग्लैंड का खेल

विश्व कप के 33वें मुकाबले के बाद पाक टीम ने कुछ इस तरह से बिगाड़ा इंग्लैंड का खेल

विश्व कप के 33वें मुकाबले के बाद पाक टीम ने इंग्लैंड का खेल बिगाड़ दिया है। शुरुआती मैच के बाद पाकिस्तानी की स्थिति बुरी दिखाई दे रही थी, लेकिन पाक टीम अब पिछले दो मुकाबलों में ज्यादा आक्रामक हो गई है व वह सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। अगर पाक टीम अपने अगले दो मुकाबले जीत लेती है तो अंतिम चार में पहुंचने की उसकी स्थिति ज्यादा मजबूत हो जाएगी।

Image result for पाक टीम, 33वां मुकाबला,
उम्मीद की जा रही है सेमीफाइनल में हिंदुस्तान व पाक का मुकाबला होने कि सम्भावना है। अगर ऐसा होता है तो शायद इस बार पाक हिंदुस्तान को कड़ी चुनौती दे सकता है। ग्रुप स्टेज में हिंदुस्तान ने पाक को 89 रन से हराया था, लेकिन उस पराजय के बाद पाक कुछ बदली बदली नजर आने लगी व अब वह 1992 दुनिया कप के पदचिन्हों पर चलती नजर आ रही है।

अगर 2015 दुनिया कप से बाद से पाक का प्रदर्शन देखा जाए तो साफ हो जाएगा कि द्विपक्षीय मैच में वह भले ही कितना बुरा प्रदर्शन कर ले, लेकिन आईसीसी इवेंट में उसका एक अलग ही रूप देखने को मिलता है।

पाकिस्तान आईसीसी की रैंकिंग में छठें पायदान पर हैं व पाक ने अपने से उपर की शीर्ष पांच टीमों के विरूद्ध द्विपक्षीय मैच में सिर्फ छह मैच में जीत हासिल की, वहीं 31 में पराजय का सामना करना पड़ा। वहीं इसके उलट आईसीसी के इवेंट में शीर्ष पांच के विरूद्ध उसने छह​ जीत दर्ज की, जबकि सिर्फ तीन में पराजय का सामना करना पड़ा।

दुनिया कप में पाक ने अपने पिछले दो मुकाबलों में न्यूजीलैंड व साउथ अफ्रीका को मात दी। पाक न क न्यूजीलैंड को पांच गेंद शेष रहते छह विकेट से हराया, जबकि साउथ अफ्रीका को 49 रन से हराया व उसकी लगातार इन दो जीतों में अंतिम चार में उसके पहुंचने की उम्मीदोें को मजबूत कर दिया है।