तेज बारिश के बाद पूरा अस्पताल परिसर जलजमाव से झील में हो गया है तब्दील

तेज बारिश के बाद पूरा अस्पताल परिसर जलजमाव से झील में हो गया है तब्दील

तेज बारिश के बाद (DMCH) पानी-पानी हो गया। पूरा अस्पताल परिसर जलजमाव से झील में तब्दील हो गया है। मेडिसिन ओपीडी, इमरजेंसी, अधीक्षक ऑफिस सहित प्राचार्य ऑफिस जलजमाव की चपेट में है। इसके कारण डॉक्टर, अस्पतालकर्मी व मरीज सहित उनके परिजनों को बहुत ज्यादा कठिनाई उठानी पड़ रही है। मरीज के परिजन दवा से लेकर अन्य महत्वपूर्ण सामान लाने के लिए गंदे पानी के बीच से ही आने-जाने के लिए विवश हैं। अस्पताल अधीक्षक का बोलना है कि एक से दी दिनों के अंदर स्थिति सामान्य हो जाएगी।

वहीं, अपने परिजन का उपचार कराने आए सोनू कुमार ने बोला कि चिकित्सक के द्वारा जाँच लिखा गया है। इसके लिए पानी के बीच से आने-जाने में बहुत ज्यादा कठिनाई होती है। साथ ही उन्होंने बोला कि पानी भी बहुत ज्यादा गंदा है। उन्होंने बोला कि अस्पताल परिसर को साफ रखना चाहिए, लेकिन यहां गंदगी रहती है। डीएमसीएच प्रशासन को चाहिए कि पानी के बहाव की व्यवस्था करे।

लाइव टीवी देखें-:

अस्पताल में तैनात प्रमिला कुमारी ने कहा, 'मैं बीते 40 सालों से मैं यहां पर नर्स पद पर कार्यरत हूं। उसी समय से डीएमसीएच परिसर में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। साथ ही उन्होंने बोला कि कल रात में जो बारिश हुई है, उससे यहां पर जलजमाव की स्थिति बन गई है। हम विवशता में गंदे पानी में आते-जाते हैं। इस कारण आए दिन बीमार पड़ जाते हैं। '

उन्होंने बोला कि डीएमसीएच परिसर में जलजमाव का यह आलम है कि इमरजेंसी वार्ड, ओपीडी, मेडिसिन वार्ड सहित अधीक्षक ऑफिस में भी पानी है। ऐसी स्थिति में सभी लोगों को आने-जाने में बहुत ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल अधीक्षक राज रंजन प्रसाद ने बोला कि हर बार की भांति इस बार भी बहुत ज्यादा जलजमाव हो गया है। जहां संभव हो रहा है वहां मोटर से पानी निकाला जा रहा है। सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल बन रहा है, इस कारण वहां नाला बंद है। पानी की निकासी नहीं हो पा रही है।