देश के इन चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

 देश के इन चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

आज पेट्रोल व डीजल के दाम ( Petrol diesel price Today ) में इजाफा हुआ है. आईओसीएल ( IOCL ) से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल की मूल्य ( petrol price ) में 7 पैसे व डीजल के दाम ( Diesel price ) में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. खास बात ये कि बुधवार को में स्थिरता देखने को मिली थी. जबकि उससे पहले दो दिनों तक में बढ़ोतरी देखने को मिली थी. आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको कितने चुकाने होंगे

Image result for पेट्रोल डीजल,  आज के भाव ,

पेट्रोल की मूल्य में 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है. जिसके बाद नयी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई व चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 70.12, 72.38, 75.82 व 72.84 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि बुधवार को पेट्रोल के दाम स्थिर थे.

डीजल की मूल्य में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल की मूल्य में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद नयी दिल्ली, कोलकाता व चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 63.95, 65.87 व 67.64 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं मुंबई में डीजल की मूल्य में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 67.05 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर व पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें ।