54 मंजिला इमारत की छत पर उतरते समय टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर गगनचुंबी, पायलट की मृत्यु

 54 मंजिला इमारत की छत पर उतरते समय टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर गगनचुंबी, पायलट की मृत्यु

मैनहट्टन में सोमवर को एक हेलीकॉप्टर गगनचुंबी 54 मंजिला इमारत की छत पर उतरते समय टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर के पायलट की इस घटना में मृत्यु हो गई. घटना से छत पर आग लग गई, जिसे जल्द बुझा दिया गया. कुछ कर्मचारियों को टॉवर से निकाला गया, किसी को चोट नहीं पहुंची. न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो के अनुसार टाइम्स स्क्वायर के करीब ऑफिस की इमारत इस हादसे के असर से हिल गई. उन्होंने बोला कि मैनहट्टन में विमान एक्सीडेंट की समाचार ने 9/11 के हमले याद दिला दी. बताया जा रहा है कि यह घटना सोमवार को बारिश के बाद बेकार मौसम के कारण हुई है.

विमान के टकराने के बाद बहुत ज्यादा तेज झटका महसूस हुआ

इमारत की छत से हेलीकॉप्टर के टकराने से लोगों को बहुत ज्यादा तेज झटका महसूस हुआ. इसके बाद इमारत में आग लग गई. लोगों को लगा यह कोई आतंकवादी हमला है. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस दौरान उन्हें आतंकवादी हमले में ट्रेड सेंटर के गिराए जाने की यादें ताजा हो गई. वाइट हाउस से डोनाल्ड ट्रंप ने बयान जारी कर इसे दुखद घटना करार दिया. इमारत के नीचे खड़े लोग आग का वीडियो बना रहे थे.

सायरन की आवाज सुनाई दी

एएक्सए इक्विटेबल बिल्डिंग नाम की इस इमारत के नीचे किसी तरह का मलबा नहीं दिखाई दिया. न्यूजर्सी के होबोकेन की मिशेला डुडले इमारत में कार्य कर रही थीं कि तभी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया व उन्होंने एक छोटा झटका महसूस किया. 30 वर्षीय इस एडवोकेट ने बोला कि मैंने सायरन की आवाज सुननी प्रारम्भ कर दी थी व उन्हें लगा कि कुछ बुरा हुआ है. बाहर सायरन बज रहा था व हमारे लिए इमारत छोड़ने की घोषणा की जा रही थी. मैंने अपना बैकपैक व सेल फोन पकड़ लिया. सीढ़ी से बाहर निकालने की प्रयास कर रहे लोगों में दहशत का माहौल था. अधिकारियों ने बोला कि विमान मैनहट्टन के पूर्व की ओर से एक हेलीपैड से रवाना हुआ व लगभग 11 मिनट बाद वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया

टॉवर की छत पर हेलीकॉप्टर लैंडिंग पैड नहीं है

मेयर बिल डी ब्लासियो के अनुसार, 787 सेवेंथ एवेन्यू में एएक्सए इक्विटेबल टॉवर की छत पर हेलीकॉप्टर लैंडिंग पैड नहीं है. इसके कारण यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. न्यूयॉर्क के कमिश्नर जेम्स ओ नील के अनुसार ऐसे बेकार मौसम में उड़ान भरने की इजाजत देने की जाँच की जाएगी. उन्होंने बोला कि अभी तक किसी तरह के आतंकवादी हमले की पुष्टि नहीं हुई है. राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड घटना की जाँच कर रहा है.आपको बता दें कि बीते महीने एक हेलीकॉप्टर हडसन नदी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. यह घटना 2018 में हुई थी. इसमें पांच लोग मारे गए थे.