अब ईस्ट दिल्ली वालों को आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने में लगेगा 90 मिनट का वक्त

अब ईस्ट दिल्ली वालों को आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने में लगेगा 90 मिनट का वक्त

अब ईस्ट दिल्ली वालों को आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। क्योंकि अब वो एयरपोर्ट तक का सफर महज 40 मिनट में ही पूरा कर सकेंगे। जब कि अभी एयरपोर्ट पहुंचने में उन्हें करीब 90 मिनट का वक्त लगता है।



ये इसलिए मुमकिन हो पा रहा है क्योंकि पीडब्लूडी ने बारापुला फेज-4 कॉरिडोर की फीजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार कर ली है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, बारापुला फेजे-3 (सराय काले खां से मयूर विहार-1) का कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। लेकिन पीडब्लूडी ने पहले से ही फेज-4 के लिए सात किलोमीटर एलिवेटेड एक्सटेंशन का प्लान तैयार कर लिया है।ये एक्सटेंशन आईएनए बाजार से दिल्ली कैंट के आर्मी हॉस्पिटल तक का होगा।

बोला जा रहा है कि इस कॉरिडोर की मदद से आईएनए बाजार के पास जो ट्रैफिक बढ़ रहा है, उसे बहुत ज्यादा हद तक कम करने में कामयाबी मिलेगी। नए कॉरिडोर की मदद से करीब 34 हजार वाहनों को डाइवर्ट किया जा सकेगा। अधिकारियों का बोलना है कि इस प्रोजेक्ट का बजट करीब 300 करोड़ रुपए के आसपास रहेगा व एक बार इसका कार्य प्रारम्भ हो गया, तो इसे बनने में करीब एक वर्ष का वक्त लगेगा। 2021 तक प्रोजेक्ट के पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

अधिकारियों का बोलना है कि जब फेज-4 कॉरिडोर तैयार हो जाएगा, तब ईस्ट दिल्ली से बारापुला फेज-3, फेज-2 व फिर आगे फेज-4 कॉरिडोर होते हुए एयरपोर्ट तक का सफर पूरी तरह से सिग्नल फ्री हो जाएगा। ये नया कॉरिडोर (बारापुला फेज-4) त्यागराज स्टेडियम के पास से बारापुला फेज-2 कॉरिडोर को जोड़ेगा।