मुंबई में जन्मी इस ऐक्ट्रेस का वजन करीब 90 किलो, लेकिन अब हो गई है इतनी सेक्सी

मुंबई में जन्मी इस ऐक्ट्रेस का वजन करीब 90 किलो, लेकिन अब हो गई है इतनी सेक्सी

सोनाक्षी सिन्हा 32 वर्ष की हो गई हैं. 2 जून 1987 को मुंबई में जन्मी सोनाक्षी ने कभी नहीं सोचा था कि वो एक्ट्रेस बनेंगी. 2010 में उन्होंने सलमान खान के अपोजिट फिल्म दबंग से बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी का वजन करीब 90 किलो हुआ करता था. सलमान खान के कहने पर उन्होंने अपना वजन कम किया था.

  1. - सोनाक्षी ने अपना करियर बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर प्रारम्भ किया था. वो एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी, लेकिन सलमान खान के कहने पर उन्होंने फिल्मों में करियर बनाने की सोची. उन्होंने एक साक्षात्कार में बताया था कि वो सलमान खान की शुक्रगुजार है कि उन्होंने उन्हें वजन कम करने के लिए मोटीवेट किया था. उन्होंने बताया था कि सलमान के कहने पर ही उन्होंने खुद पर ध्यान देना व अपना वजन कम करना प्रारम्भ किया था. फिल्मों में आने के लिए सोनाक्षी ने अपना 30 किलो वजन घटाया था.
    - सोनाक्षी ने बताया था कि वजन कम करना उनके लिए सरल नहीं था. वो जिम से नफरत करने वालों में से हैं. उनको जिम से एलर्जी थी. लेकिन उन्होंने ये भी बताया था कि अगर वो एक बार किसी वस्तु पर अपना ध्यान लगा लेती है तो उसे पाकर रहती है व उन्होंने वैसा ही किया.

  2. सोनाक्षी सिन्हा ने साक्षात्कार में बताया था कि अभ्यास करने व जिम जाने के बाद उन्होंने कभी भी अपना वजन चैक नहीं किया. उन्हें धीरे-धीरे अहसास होने लगा था कि वे फिट हो रही हैं. उन्होंने वजन कम करने के लिए शाहिद कपूर के ट्रेनर को हायर किया था. उन्होंने कार्डियो एक्सरसाइज, साइकलिंग, स्विमिंग, प्लेइंग टेनिस, जिम, हॉट योगा किया.

  3. सोनाक्षी ने अपनी स्कूलिंग आर्य विद्या मंदिर, मुंबई से की है. उन्होंने एसएनडीटी यूनिवर्सिटी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है. 2006 में आई फिल्म 'मेरा दिल लेके देखो' के जरिए बतौर कोस्ट्यूम डिजाइनर उन्होंने अपने करियर की आरंभ की. 2008 से 2009 के बीच वे लैक्मे फैशन वीक पर रैम्प वॉक भी करती नजर आई थीं.

  4. - दबंग के अतिरिक्त सोनाक्षी ने राउडी राठौर, सन ऑफ सरदार, दबंग -2, लुटेरा, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा, बुलेट राजा, आर राजकुमार, हॉलिडे : अ सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी, एक्शन जैक्सन, तेवर व हैप्पी फिर भाग जाएगी समेत कई अन्य फिल्मों में कार्य किया है. वो 'यमला पगला दीवाना फिर से', 'रेस 3' व 'टोटल धमाल' में स्पेशल अपीयरेंस दे चुकी हैं. जल्दी ही उन्हें दबंग के तीसरे भाग में सलमान खान के अपोजिट देखा जाएगा. इसके अलावा, वो मिशन मंगल में भी कार्य कर रही हैं.