जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन इन 7 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ

जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन इन 7 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ

बुधवार का राशिफल, आज धनु राशि में चंद्रमा होने से 5 राशियों के लिए दिन अच्छा नहीं रहेगा. वृष, कन्या, वृश्चिक, मकर व मीन राशि वाले लोग गलत निर्णय ले सकते हैं. कामकाज में भी मन नहीं लगेगा. फालतू खर्चा होने कि सम्भावना है व टकराव होने की भी आसार बन रही है. इन राशियों लोगों को आज संभलकर रहना होगा. इनके अतिरिक्त आज मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, तुला, धनु व कुंभ राशि वाले लोग सितारों के अशुभ असर से बच जाएंगे. इन 7 राशियों के लिए दिन शुभ रहेगा.

Image result for बुधवार का राशिफल

    • पॉजिटिव -आज ज्यादा इनकम का कोई जरिया प्रारम्भ होने कि सम्भावना है. भाग्य का साथ भी आपको मिल सकता है. कोई पार्टटाइम कार्य मिलने के योग बन रहे हैं.आप ऐसा कुछ करने की प्रयास करेंगे, जिससे दिनचर्या बदल सकती है. किसी धार्मिक कार्य में भी आपका पैसा लग सकता है. आज आप जैसे हैं, वैसे ही रहें. आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है. कई तरह की बातें दिमाग मेंचलती रहेंगी. आपकी महत्वाकांक्षाएं बढ़ सकती हैं व आपको कुछ नए मौके मिलने की आसार है.
    • नेगेटिव -किसी की देखा-देखी करेंगे तो कठिन में फंस सकते हैं. वाहन से सावधान रहना होगा. चोट भी लग सकती है. आज आप बिना बात किसी पर भड़क भी सकते हैं.इससे आपकी इमेज पर ही बुरा प्रभाव पड़ेगा. किसी का गुस्सा किसी व पर निकालने से आपका नुकसान होने कि सम्भावना है.
    • क्या करें -मंदिर में माचिस दान दें.
    • पॉजिटिव -रूटीन जीवन में कुछ परिवर्तन लाने की प्रयास करेंगे. इसमें आप पास भी रहेंगे. आज नौकरी या बिजनेस से जुड़े खास मामलों में किसी खास इंसान से मदद मिल सकती है. बड़ी सलाह भी मिलेगी. पुराने दोस्त व संबंधियों से वार्ता होने के योग हैं. आप उनसे मिल भी सकते हैं. आपके आसपास के कुछ लोग तनाव से बाहर आने में आपकी मदद कर सकते हैं. थोड़ा धैर्य में रहें. आपके लिए अच्छा रहेगा. आज यात्रा का प्रोग्राम भी बन सकता है.
    • नेगेटिव -चंद्रमा गोचर कुंडली के आठवें भाव में रहेगा. इससे आपकी रूटीन जीवन पर प्रभाव पड़ सकता है. कुछ मामलों में आज आप लोगों से उलझ सकते हैं. खुद को शांत नहीं रख पाएंगे. इससे आपके बने बनाए कार्य भी बिगड़ने की आसार है. अच्छा से सोचे-समझे बिना कोई बात कहने से आप उलझन में फंस सकते हैं. आपकी ही कोई गलती कठिनाई बढ़ा सकती है. बड़ा खर्चा करने के पहले सोच-विचार कर लें. कामकाज निपटाने में कोई समस्या या रुकावट आ सकती है. आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. कामकाज की रुकावटें बढ़ भी सकती हैं.
    • क्या न करें -अपोजिट जेंडर वालों का दिल न दुखाएं.
    • पॉजिटिव -आपके कुछ खास कार्य सारे होंगे. जॉब व धंधा आकस्मित आगे बढ़ सकता है. नयी डील हो सकती है. पुराना कर्जा आप चुका देंगे. व्यापारिक यात्रा पर भी आपको बाहर जाना पड़ सकता है. किसी कार्य के लिए सीमा तय करें व खुद पर कंट्रोल करें. पैसों के मामलों में कोई कदम बढ़ाने के पहले अच्छी तरह जाँच लें. कोई पुराना साथी या दोस्त आपसे वार्ता कर सकता है. बोलने के बजाए सुनने पर ज्यादा ध्यान दें.
    • नेगेटिव -रोजमर्रा के कार्य समय से सारे होने में कठिनाई आ सकती है. पार्टनर से भी योगदान नहीं मिल पाएगा.आप कुछ ज्यादा जिद्दी भी हो सकते हैं. कहीं- कहीं आप संकोची भी हो जाएंगे. किसी से कोई बड़ा वादा न करें. कार्यालय में किसी के साथ कोई असहमति या अनबन भी हो सकती है. सोच-समझकर बोलें. ठीक शब्दों का प्रयोगनहीं करेंगे तो आपकी कठिनाई बढ़ सकती है.
    • क्या न करें -अपोजिट जेंडर से झूठ न बोलें.
    • पॉजिटिव -आज आपके सोचे हुए कार्य सारे होजाएंगे. लोगों के बारे में आपको कुछ रोचक बातें भी पता चल सकती हैं. किसी नजदीकी दोस्त से खुली बात करें तो आपको राहत मिल सकती है. बेचैनी से मुक्ति के लिए आने वाले दिनों में कुछ परिवर्तन करने पड़ सकते हैं. जिनसे आपको लाभ होगा. आपका ध्यान रिश्तों से जुड़े मामलों पर ही रहेगा. बड़े कार्य के लिए शांति से कोई निर्णय लें तो आपके लिए अच्छा रहेगा.
    • नेगेटिव -अपनी हालत को लेकर मन में थोड़ी बेचैनी रहेगी. कामकाज व थोड़ी उलझी हुई स्थितियां आपके सामने जरूर आएंगी. आपको परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. पुराने दुश्मनों से भी सामना होने कि सम्भावना है. आज आप जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. वाहन से सावधान रहें. आपको चोट भी लग सकती है.
    • क्या करें -साथ कार्य करने वाले को या किसी गरीब को चाय पिलाएं.
    • पॉजिटिव -आज रोजमर्रा के कामों में लाभ व सफलता दोनों मिलेगी. धन फायदा होगा. साझेदार से बड़ा लाभ होने कि सम्भावना है. कोई राज की बात आज आपको पता चल सकती है. कार्यक्षेत्र में अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने के लिए आप हर संभव प्रयास कर सकते हैं. जितना संयम रखेंगे आपके लिए उतना ही बेहतर होगा. काम-धंधा व जॉब भी बेहतर स्थिति में पहुंच जाएगी. आज आप कार्य पर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे. मेहनत भी बहुत रहेगी. घर के माहौल में सुधार होने कि सम्भावना है. पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी.
    • नेगेटिव -कामकाज व जिम्मेदारियां ज्यादा रहेगी. सुनी-सुनाई बातों पर कोई भी निर्णय लेने से बचें. परिवार में किसी आदमी का व्यवहार आपको परेशान कर सकता है.किसी पर भी आवश्यकता से ज्यादा भरोसा न करें. जितना ज्यादा बोलेंगे, उतनी ही कठिनाई में पड़ सकते हैं.
    • क्या करें -बार-बार थूकने से बचें.
    • पॉजिटिव -चंद्रमा गोचर कुंडली के चौथे भाव में रहेगा. अपने मन की व फायदे की बात कहने में आप जरा भी संकोच नहीं करेंगे. जीवनसाथी की सलाह आपके लिए अच्छी रहेगी. कोई जरूरी इंसान आपकी अच्छाई को पहचान लेगा. माता से प्रेम बढ़ेगा. योगदान भी मिलेगा. माता के असर से कोई बड़ा कार्य आपके फेवर में होने कि सम्भावना है. कुछ लोग आपसे प्रभावित हो जाएंगे. पैसों के मामलों पर विचार करने के लिए दिन अच्छा है. आपको लाभ होने कि सम्भावना है.
    • नेगेटिव -पारिवारिक ज़िंदगी में अपने कार्यालय की समस्याओं को शामिल न करें. फालतू खर्चा होने के भी योग बन रहे हैं. सावधान रहें. आपको बहुत से मुश्किल कार्यनिपटाने पड़ सकते हैं. कोई प्रेम-प्रसंग है, तो उससे जुड़ी कोई स्थिति उलझ सकती है. इससे निपटने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी होगी. कोई शारीरिक कठिनाईभी हो सकती है. जॉब या कारोबार से जुड़ी कोई बात आपको लगातार परेशान कर सकती है.
    • क्या न करें -तंबाकू या पान मसाला न खाएं.