भारतीय वायुसेना के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट एएन-32 की तलाश में जुटे नेवी के स्पाई एयरक्राफ्ट व इसरो के ये सैटेलाइट

भारतीय वायुसेना के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट एएन-32 की तलाश में  जुटे नेवी के स्पाई एयरक्राफ्ट व इसरो के ये  सैटेलाइट

भारतीय वायुसेना के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट एएन-32 की तलाश में मंगलवार को नेवी के स्पाई एयरक्राफ्ट व इसरो के सैटेलाइट भी जुट गए. एएन-32 ने सोमवार को असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरी थी. अरुणाचल की मेनचुका एयरफील्ड से उड़ान भरते वक्त इसका सम्पर्क टूट गया था. यह क्षेत्र चाइना सीमा के करीब है. इसमें क्रू सदस्य समेत 13 यात्री सवार थे.

जारी है विमान की तलाश

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वायुसेना ने तलाशी अभियान में सुखोई-30 व सी-130 विमान भेजे हैं. वायुसेना ने बोला था कि जमीन पर तलाश कर रही टीमों से क्रैश की संभावित जगहों के बारे में कुछ रिपोर्ट मिली हैं. हेलिकॉप्टर इन लोकेशन पर भेजे गए हैं. लेकिन अभी तक विमान का मलबा नहीं दिखा है. सूत्रों के अनुसार इसरो के सैटेलाइटों के जरिए भी विमान की तलाश की जा रही है. इनके जरिए अरुणाचल व असम के कुछ हिस्सों पर नजर रखी जा रही है. अभियान के दौरान बादल छाए हुए हैं.

इसी के साथ नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन ने बोला कि तमिलनाडु के अराकोनम में तैनात आईएनएस राजाली से दोपहर करीब एक बजे पी-8आई विमानों ने उड़ान भरी. यह एएन-32 की तलाश कर रहे हैं. मेनचुका के घने जंगलों में विमान की तलाश में विमानों व हेलिकॉप्टर की एक फ्लीट पहले से ही जुटी हुई है. जमीन पर भी दल तलाश कर रहा है.