आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के तीसरे मुकाबले में दिखी ये अजीबोगरीब घटना, फिर भी नॉट आउट कर दिया गया यह श्रीलंकाई

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के तीसरे मुकाबले में दिखी ये अजीबोगरीब घटना, फिर भी  नॉट आउट कर दिया गया यह श्रीलंकाई

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के तीसरे मुकाबले में एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। श्रीलंका के विरूद्ध न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जबर्दस्त गेंदबाजी की लेकिन इस दौरान श्रीलंकाई कैप्टन को किस्मत का सहारा भी मिला। दरअसल श्रीलंका के कैप्टन दिमुथ करुणारत्ने तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पूरी तरह चूक गए व गेंद स्टंप पर जा लगी लेकिन बेल्स विकेट से नीचे नहीं गिरी व उन्हें आउट नहीं दिया गया।



छठे ओवर की घटना

ये पूरी घटना मैच के छठे ओवर में हुई। कुसल परेरा के सामने ट्रेंट बोल्ट थे व उनकी दो लगातार गेंदों पर बाएं हाथ के बल्लेबाज ने चौके जड़ दिए। इसके बाद उन्होंने तीसरी गेंद पर सिंगल ले लिया। ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ट ने करुणारत्ने को ऑफ स्टंप पर गेंद फेंकी व वो ऑफ स्टंप को छूती हुई गई लेकिन करुणारत्ने की भाग्य अच्छी थी कि बेल्स नहीं गिरी।

वैसे इस वर्ल्ड कप में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि विकेट पर गेंद लगी व बेल्स नहीं गिरी। वर्ल्ड कप 2019 के पहले मैच में इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद की गेंद क्विंटन डीकॉक को छकाते हुए स्टंप पर जा लगी थी लेकिन बेल्स नहीं गिरी। इस घटना के बाद कमेंट्री कर रहे कई पूर्व क्रिकेटर्स ने बेल्स पर सवाल खड़े कर दिए थे। करुणारत्ने के मुद्दे में भी बेल्स ना गिरने पर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने सवाल उठाए व उन्होंने बोला कि ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं, इस मामले को उठाया जाना बेहद महत्वपूर्ण है। आकाश चोपड़ा ने भी नयी बेल्स को भारी बताया व बोला कि इससे गेंदबाजों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी चुनी
इससे पहले न्यूजीलैंड के कैप्टन केन विलियमसन ने सिक्के की बाजी जीतकर श्रीलंकाई टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। न्यूजीलैंड ने इस मैच के लिए टॉम ब्लंडल, टिम साउदी, हेनरी निकोलस व भगवान सोढ़ी को बाहर बैठाया वहीं श्रीलंका ने भी जैफ्री वैंडरसे, मिलिंदा श्रीवर्दना, नुवान प्रदीप व अविश्का फर्नान्डो को मौका नहीं दिया।

प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रांडहोम, मैट हेनरी, लॉकी फग्र्यूसन, टॉम लाथम, कोनिल मनुरो, जिम्मी नीशाम, मिचेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमने, कुसल परेरा (विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, थिसारा परेरा, ज़िंदगी मेंडिस, कुसल मेंडिस, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल।