तैलीय त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपनाए ये टिप्स

तैलीय त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपनाए ये टिप्स

गर्मियों में सभी अपने त्वचा की रक्षा के लिए कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती है। चिलचिलाती धूप के कारण हमारी स्किन काली पड़ जाती है जो दिखने में अच्छा नहीं लगता। बता दें आॉयली स्किन के लिए गर्मियों में बहुत परेशानियां उत्पन्न होती है जिससे हम दुखी होते है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से तैलीय त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में-Image result for खूबसूरती में चार चाँद,Four moon in beauty ,ये ब्यूटी प्रॉडक्ट, These beauty products

फेस मास्क- चेहरे पर जमा हुए अतिरिक्त तेल को हटाने के लिए फेस मास्क का उपयोग किया जा सकता है। आपको चारकोल, ओट्स या सैलिसिलिक एसिड युक्त फेस मास्क का उपयोग करना चाहिए क्योंकि इससे त्वचा सूखी और कोमल रहती है। चेहरे की त्वचा के तेल को नियंत्रित करने के लिए मिट्टी का मास्क सबसे अच्छा होता है।

दूध का उपयोग करें- तैलीय त्वचा की समस्या से लड़ने के लिए और अपनी त्वचा की देखभाल के लिए कच्चे, ठंडे दूध का उपयोग करें। दूध में उपस्थित मैग्नीशियम त्वचा को साफ़ और कोमल बनाये रखता है।

अल्कोहल रगड़ें- सौंदर्य विशेषज्ञों के अनुसार चेहरे पर बहुत कम मात्रा में अल्कोहल का उपयोग करके भी अतिरिक्त तेल को रोका जा सकता है। बहुत थोड़ी मात्रा में अल्कोहल का उपयोग करके आप चेहरे पर तेल के कारण आने वाली अतिरिक्त चमक को दूर कर सकते हैं। थोड़ी मात्रा में अल्कोहल लें और कॉटन बॉल की सहायता से इसे चेहरे पर लगायें। प्राकृतिक तरीके से सूखने दें और बाद में थोडा सा फेस पाउडर लगायें।

क्लीन्जर्स- चेहरे पर तेल के कारण आने वाली अतिरिक्त चमक से छुटकारा पाने के लिए आप क्लीन्जर्स का उपयोग कर सकते हैं। आपको उच्च सैलिसिलिक एसिड युक्त क्लीन्ज़र्स का उपयोग करना चाहिए क्योंकि यह त्वचा को सूखा और कोमल रखता है।