नीति आयोग संचालन परिषद की पांचवीं मीटिंग में पीएम मोदी के सामने रखें जाएँगे ये मुद्दे

 नीति आयोग संचालन परिषद की पांचवीं मीटिंग में पीएम मोदी के सामने रखें जाएँगे ये मुद्दे

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की प्रथम व नीति आयोग संचालन परिषद की पांचवीं मीटिंग आज शनिवार को होने वाली है। सभी प्रदेशों के अनेक मसले इस मीटिंग में चर्चा के बिंदूओं में शामिल हैं, जिनमें राजस्थान भी अपनी मांगों को मीटिंग में रखेगा। सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नीति आयोग की मीटिंग में मौजूद रहेंगे। मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने प्रदेश की मांगों को लेकर एक प्रजेंटेशन तैयार की हैं, जिसमें प्रदेश से सम्बंधित मुख्य मांगें शामिल हैं।

Image result for पीएम मोदी, PM Modi, अशोक गहलोत

राष्ट्रपति भवन में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आयोजित होने वाली नीति आयोग की पांचवीं मीटिंग में सूखे की स्थिति, कृषि क्षेत्र में समस्या व नक्सल प्रभावित जिलों में सुरक्षा चिंता सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इस मीटिंग के एजेंडे में वर्षा जल संचयन, पिछड़ा जिला प्रोग्राम व कृषि में संरचनात्मक सुधार भी शामिल किए गए हैं।

इसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रशासित प्रदेशों के लेफ्टिनेंट गवर्नर, कई केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ सरकारी ऑफिसर उपस्थित होंगे। राजस्थान सरकार भी नीति आयोग से सम्बंधित विभिन्न मांगों को आयोग के सामने रखेगा। कोशिश रहेगा केन्द्र व प्रदेश के बेहतर समन्वय से गुड गर्वनेंस के फार्मुले को गति देने का। सीएम अशोक गहलोत मीटिंग में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुँच चुके हैं।