पीएम मोदी शंघाई योगदान संगठन सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंचे किर्गिस्तान

 पीएम मोदी शंघाई योगदान संगठन सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंचे किर्गिस्तान

हिंदुस्तान के पीएम नरेंद्र मोदी शंघाई योगदान संगठन सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुरुवार को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंचे हुए हैं. शुक्रवार यानी आज भी वह एससीओ सम्मेलन में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

Image result for पीएम मोदी

ऐसा है आज का कार्यक्रम

जानकारी के मुताबिक प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्धारित प्रोग्राम के तहत शुक्रवार को वह प्रातः काल 10 बजे बिश्केक में अला अर्चा राष्ट्रपति भवन पहुंचेंगे. जहां वह कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट टोकायेव से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वहां एससीओ के सदस्यों के साथ संयुक्त फोटोग्राफी प्रोग्राम में भी शामिल होंगे. 10 बजे वह एससीओ की एक सीक्रेट मीटिंग में भाग लेंगे.इस मीटिंग में बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको व मंगोलिया के राष्ट्रपति कल्तमागीनी बत्तुला के साथ मीटिंग करेंगे.

इसी के साथ कल्तमागीनी बत्तुला के साथ मीटिंग करेंगे. इसके बाद वह दोपहर 12 बजे एक विस्तृत मीटिंग में भाग लेंगे व कुछ अहम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करेंगे. इसके बाद प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी 3:55 बजे ईरान के राष्ट्रपति डॉ हसन रूहानी के साथ द्विपक्षीय मीटिंग में भाग लेंगे. वहीं 4:30 बजे हिंदुस्तान किर्गिज व्यापार मंच का संयुक्त उद्घाटन करेंगे. शाम 6 बजे पीएम अला अर्का प्रेसिडेंशियल पैलेस में औपचारिक स्वागत में भाग लेंगे. 6:20 बजे किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सोरोनबाय जेंबेकोव के साथ मीटिंग करेंगे.