सैमसंग ने लॉन्च किया अपना नया फोल्डेबल फोन गैलेक्सी जेड फ्लिप

सैमसंग ने लॉन्च किया अपना नया फोल्डेबल फोन गैलेक्सी जेड फ्लिप

सैमसंग ने अपना नया फोल्डेबल फोन गैलेक्सी जेड फ्लिप (Galaxy Z Flip ) लॉन्च कर दिया है. इस फोन को सैन फ्रांसिस्को में आयोजित किए गए अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च किया गया है. सैमसंग का नया फोल्डेबल फोन पिछले गैलेक्सी फोल्ड से बहुत ज्यादा अलग है.

यह फोन फ्लिप क्लैमशेल डिजाइन के साथ आता है. क्लैमशेल डिजाइन को इससे पहले मोटोरोला के फोल्डेबल Smart Phone Moto Razr 2019 में देखा जा चुका है. गौरतलब है कि गैलेक्सी Z फ्लिप सैमसंग के खास अल्ट्रा-थिन ग्लास के साथ आता है जो इसकी स्क्रीन को प्रटेक्ट करता है.

कीमत की बात करें तो कंपनी का नया फोल्डेबल फोन यानी कि गैलेक्सी Z फ्लिप की मूल्य पिछले फोल्डेबल फोन से थोड़ी कम रखी गई है. सैमसंग ने इसे 1,380 डॉलर (करीब 98,400 रुपये) की मूल्य के साथ पेश किया है. फोन की बिक्री चुनिंदा बाजार में 14 फरवरी से उपलब्ध हो जाएगा. हिंदुस्तान में इस फोन की उपलब्धता के बारे में नहीं बताया गया है.

फीचर्स व स्पेसिफिकेशन
Galaxy Z Flip में 6.7 इंच का फुल एचडी+ डाइनैमिक AMOLED इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले है. फोन में दिया गया छोटा सेकेंडरी कवर डिस्प्ले 1.06 इंच का है. फोन का मेन डिस्प्ले पंच-होल डिजाइन के साथ आता है. इसमें आपको 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा. बाहर की तरफ फोन में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर व 12 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल प्राइमरी कैमरा दिया गया है. यह कैमरा OIS सपॉर्ट व 8X डिजिटल जूम से लैस है. एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड OneUI के साथ आने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर दिया गया है. 8जीबी रैम ऑप्शन में पेश किया गया यह फोन 3,300mAh की बैटरी के साथ आता है.