Oppo के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिटेल लीक, अगले माह होगी लॉन्चिंग

Oppo के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिटेल लीक, अगले माह होगी लॉन्चिंग

ओप्पो के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का इंतजार लंबे वक्त से था। हालांकि अब यह इंतजार खत्म होने जा रहा है। ओप्पो के फोल्डेबल स्मार्टफोन को अगले माह यानी दिसंबर 2021 में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग के साथ ही ओप्पो फोल्डेबल स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स लीक हो गये हैं। जिसके मुताबिक ओप्पो का फोल्डेबल स्मार्टफोन "ओप्पो फाइंड एन 5G" (Oppo Find N 5G) नाम से आएगा। इसमें एक 50-मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा, जिसे सेल्फी के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। हालांकि कंपनी की तरफ से ऑफिशियल तौर पर अपकमिंग फोन के फीचर को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। बता दें हाल ही में ओप्पो के ट्राई फोल्डेबल स्मार्टफोन की खबरें सामने आई थी।  

पॉपअप कैमरे के साथ आ सकता है फोन

लेकिन डिजिटल चैट स्टेशन की तरफ से हाल ही में चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर कई सारे पोस्ट किए गए हैं। जिसके मुताबिक ओप्पो फाइंड एन 5G (Oppo Find N 5G) में Galaxy Z Fold और Flip सीरीज के फोन की तरह इनवर्ड डिस्प्ले दिया जाएगा। ओप्पो के फाइल पेटेंट के मुताबिक फोन में एक पॉपअप कैमरा दिया जाएगा। साथ ही Odd Clamshell दिया जाएगा। 

संभावित स्पेसिफिकेशन्स 

एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Oppo के पहले फोल्डेबल डिस्पले वाले स्मार्टफोन में एक 7.8 या फिर 8- इंच की OLED डिस्पले मिलेगी। इसका रेजॉल्यूशन 2K होगा। साथ ही 120Hz रिफ्रेस्ड रेट सपोर्ट दिया जाएगा। फोन Qualcomm Snapdragon 888 SoC चिपसेट सपोर्ट के साथ आएगा। इसमें Adreno 660 GPU का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में एक 50-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाएगा। साथ ही एक सेल्फी कैमरा भी दिया जाएगा। फोन में एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सपोर्ट दिया जाएगा। फोन एक 4,500mAh बैटरी सपोर्ट के साथ आएगा। जिसमें 65W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। 


नया Vivo Y21e स्मार्ट फोन शानदार फीचर्स के साथ भारत में हुआ लॉन्च

नया Vivo Y21e स्मार्ट फोन शानदार फीचर्स के साथ भारत में  हुआ लॉन्च

Vivo Y21e Launched in india: पॉपुलर फोन मेकर कंपनी वीवो ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन वीवो वाई21ई (Vivo Y21e) लॉन्च कर दिया है. यह कंपनी का एक बजट स्मार्टफोन है जिसमें 6.51 इंच का डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 680 प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन का एक खास फीचर आई प्रोटेक्शन मोड (Eye Protection Mode) है

जो आपकी आंखों को हानिकारक ब्लू लाइट से बचाता है. साथ ही इसमें फोन अनलॉक के लिए फेस वेक (Face Wake) का भी फीचर दिया गया है.

Vivo Y21e Price in india
भारत में वीवो वाई21ई स्मार्टफोन सिर्फ एक ही वेरिएंट 3GB रैम + 64GB स्टोरेज में लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत 12,990 रुपये है. डिवाइस को दो कलर ऑप्शन- डायमंड ग्लो और मिडनाइट ब्लू में मिलेगा. इसका मुकाबला Realme Narzo 50A, Infinix Note 11, Samsung F22, और Redmi 9 Power जैसे स्मार्टफोन्स के साथ है. ये सभी 13 हजार रुपये की रेंज में आते हैं.

Vivo Y21e Specifications
स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो वीवो Y21e में 6.51 इंच का LCD डिस्प्ले दिया गया है. यह एक फूल व्यू डिस्प्ले हैं जो एचडी प्लस रेजोल्यूशन और वॉटर ड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आता है. स्मार्टफोन में 3GB रैम के साथ स्नैपड्रेगन 680 प्रोसेसर दिया गया है. इसकी रैम को वर्चुअली 0.5 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इसमें 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपेंड कर सकते हैं. यह फोन एंड्राइड 12 आधारित FunTouch OS 12 पर काम करता है. 

जहां तक कैमरा की बात है, Vivo Y21e में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है. इसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का दूसरा कैमरा है. डिवाइस के फ्रंट में 8MP का कैमरा है. डिवाइस में 5000mAh की बैटरी है और यह 18W फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी सपोर्ट करती है. इसमें Multi Turbo 5.0 फीचर दिया गया है, जो डेटा कनेक्टिविटी के साथ-साथ सिस्टम प्रोसेसर की स्पीड बढ़ाने का काम करता है. इसके अलावा फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, रिवर्स चार्ज टेक्नोलॉजी, USB Type-C पोर्ट जैसे फीचर्स भी हैं.