इस दिन लॉन्च होगा Realme X50 Pro 5G

इस दिन लॉन्च होगा Realme X50 Pro 5G

चीनी टेक कंपनी रियलमी (Realme) अपने पहले 5जी Smart Phone एक्स50 प्रो (Realme X50 Pro 5G) को ग्लोबल लेवल पर 24 फरवरी के दिन लॉन्च करने वाली है. कंपनी इस फोन को पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस पार्टी 2020 इवेंट में पेश करने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस प्रोग्राम को रद्द कर दिया गया था.

वहीं, इससे पहले कंपनी ने कई डिवाइसेज स्मार्टफोन बाजार में उतारा थे, जिसको खरीदने के लिए लंबी-लंबी कतारे लगी थी. तो चलिए जानते हैं रियलमी एक्स50 प्रो 5जी की संभावित स्पेसिफिकेशन व मूल्य के बारे में

रियलमी ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि MWC 2020 इवेंट कोरोनावायरस की वजह से रद्द हो गया है व अब हम अपने लेटेस्ट Smart Phone एक्स50 प्रो 5जी की लॉन्चिंग औनलाइन करेंगे. सूत्रों की मानें तो कंपनी इस फोन की मूल्य प्रीमियम रेंज में रखेगी. हालांकि, असल मूल्य व स्पेसिफिकेशन की जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस फोन में एचडी प्लस डिस्प्ले देगी. इसके साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में स्नैपड्रैगन 765 जी एसओसी दी जा सकती है. फिलहाल, अब तक इस फोन के कैमरा की जानकारी नहीं मिली है. वहीं, दूसरी तरफ इस फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी के साथ ब्लूटूथ, वाई-फाई व जीपीएस जैसे विशेषता मिलने की उम्मीद हैं.

रियलमी ने इस फोन को हिंदुस्तान में कुछ दिनों लॉन्च किया था. स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89.8 प्रतिशत है. साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी70 चिपसेट दी गई है. वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है.

रियलमी ने इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) व 2 मेगापिक्सल का लेंस उपस्थित है. साथ ही यूजर्स को इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा. वहीं, यूजर्स इस फोन के कैमरा से एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकेंगे.