भारतीय मार्केट में इस खास कीमत व स्पेसिफिकेशनके साथ लॉन्च हुआ नया Smart Phone वीवो Y30

भारतीय मार्केट में इस खास कीमत व स्पेसिफिकेशनके साथ लॉन्च हुआ नया Smart Phone वीवो Y30

चीनी Smart Phone कंपनी वीवो भारतीय मार्केट में अपना मिडरेंज Smart Phone वीवो Y30 लॉन्च करने की तैयारी में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे जून की शुरूआत में मार्केट में उतारा जा सकता है. कंपनी इसे मलेशिया में लॉन्च कर चुकी है, जहां इसकी मूल्य 15800 रुपए के लगभग है.

 लेकिन हिंदुस्तान में इसकी मूल्य कितनी होगी, इस बारे में कंपनी ने कोई सफाई नहीं दी है लेकिन बोला जा रहा है कि यह एक अफॉर्डेबल Smart Phone होगा. वैसे इसकी लॉन्चिंग डेट का ऐलान नहीं किया गया है.
भारतीय मार्केट में कंपनी ने हाल ही में वीवो V19 Smart Phone लॉन्च किया है. इसमें डुअल सेल्फी कैमरा सेटअप दिया गया था. V-सीरीज के इस लेटेस्ट फोन की शुरुआती मूल्य 27990 रुपए थी.

वीवो Y30 स्मार्टफोन: हिंदुस्तान में संभावित कीमत
कंपनी ने इसे मलेशिया में पहले ही लॉन्च कर चुकी है. जहां इसे 4 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया गया था. मलेशियाई मार्केट में इसकी मूल्य 15810 रुपए है. उम्मीद की जा रही है कि हिंदुस्तान में भी इसे इतनी ही मूल्य में लॉन्च किया जा सकता है.

वीवो Y30 स्मार्टफोन: बेसिक स्पेसिफिकेशन
मलेशिया में लॉन्च हो चुके वीवो Y30 Smart Phone में 6.47 इंच का डिस्प्ले मिलेगा, जिसमें 720x1560 पिक्सल रेजोल्यूशन मिलता है. इसमें 19.5:9 आस्पैक्ट रेशो व सेल्फी कैमरे के लिए पंच-डोल कटआउट मिलेगा.
फोन मीडियाटेक हीलियो P35 प्रोसेसर मिलता है. यही प्रोसेसर मोटोरोला G8 क्षमता रोशनी Smart Phone में भी दिया गया है.
फोटोग्राफी के लिए फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं. इसमें 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर व 2 मेगापिक्सल का चौथा सेंसर मिलता है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का लेंस है.
197 ग्राम वजनी इस फोन में सिक्योरिटी के लिए रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है. फोन में 5000 एमएएच बैटरी दी गई है.
इसमें डुअल 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5, वाई-फाई, जीपीएस व एफएम रेडियो जैसे विशेषता मिलते हैं.