जानिए कौन है सबसे सस्ता, Jio, Airtel और BSNL दे रहे हाईस्पीड प्लान

जानिए कौन है सबसे सस्ता, Jio, Airtel और BSNL दे रहे हाईस्पीड प्लान

नई दिल्ली : इंटरनेट की इस दुनिया में लोगों का बिना नेट के गुजारा मुश्किल हो रहा है। इस कोविड लॉकडाउन के दौरान लोगों ने अपने नेट का खुब इस्तेमाल किया। आपको बता दें कि इस कोविड लॉकडाउन की वजह से लोगों ने वर्क फ्रॉम होम शुरू कर दिया। इसके साथ – साथ बच्चों की ऑनलाइन क्लास भी शुरू हो गई। जिसके चलते लोगों का 1 gb नेट जल्दी खत्म होने लगा। इसको देखते हुए इन बड़ी ब्रॉडबैंड कंपनियों ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स को शुरू कर दिया है।

इंटरनेट का हाई स्पीड डेटा के साथ बड़ी ब्रॉडबैंड कंपनियों ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स भी शुरू कर दिए हैं। तो आज जानते हैं इन प्लान्स के बारे में। कैसे हमारे बजट में यह प्लान्स मिल सकते हैं।

BSNL Broadband प्लान
भारतीय संचार निगम लिमिटेड अपने यूजर्स के लिए नया ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आया है। इस प्लान में 100Mbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा दिया जा रहा है। बीएसनल 3,500 जीबी फेयर यूजेस पॉलिसी की लिमिट दी जा रही है। यह लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 10 Mbps हो जाएंगी। आपको बता दें कि इस कनेक्शन में फ्री लैंडलाइन कनेक्शन भी मिल रहा है। इस ब्रॉडबैंड में अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। इस प्लान की कीमत 16,999 रुपये मात्र है।

Airtel Xstream Fiber प्लान
एयरटेल अपनी अच्छी सर्विस के लिए जाना जाता है। एयरटेल अपने यूजर्स के लिए नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन ला रहा है। आपको बता दें कि इस प्लान में 1Gbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा एक महीने के लिए दे रहा है। इस पर 3,333 जीबी की FUP लिमिट लगा रहा है। प्लान में फ्री कॉलिंग सभी नेटवर्क के लिए दी जा रही है। इसके अलावा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर फ्री सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। एयरटेल का यह प्लान 3,499 का मिल रहा है।

Jio Fiber का प्लान
जियो अपनी स्पीड के लिए जाना जाता है। आपको बता दें कि जियो इस प्लान में 1 Gbps की स्पीड दे रहा है। इसके साथ 6600 जीबी FUP लिमिट के साथ डेटा मिल रहा है। आपको बता दें कि इस प्लान के साथ फ्री वाइस कॉलिंग दी जा रही है। ऑनलाइन विडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म दिया जा रहा है। इस प्लेटफॉर्म्स में ऐमजॉन प्राइम से लेकर Disney+ Hotstar VIP और जियो के पॉप्युलर एप्स शामिल है।


पंजाब नेशनल बैंक ने एटीएम से पैसे निकालने के बदले नियम

पंजाब नेशनल बैंक ने एटीएम से पैसे निकालने के बदले नियम
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के ग्राहकों के लिए बहुत जरूरी समाचार है. पीएनबी 1 दिसंबर से एटीएम से कैश निकालने के नियमों में परिवर्तन करने जा रहा है. यदि आपका खाता भी पीएनबी में है, तो ये समाचार आपके लिए ही है. आइए बताते हैं कि क्या परिवर्तन कर रहा है पंजाब नेशनल बैंक

बैंक पीएनबी 1 दिसंबर से एटीएम से कैश निकालने के ढंग में बड़ा परिवर्तन करने जा रहा है. फ्रॉड्स के मुद्दे बढ़ते देख पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों के हित में एटीएम से पैसे निकालने को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए एक वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) सिस्टम लागू करने जा रहा है. यह नयी प्रणाली 1 दिसंबर से लागू होगी. इसके अनुसार एटीएम से कैश निकालने के लिए आपको बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आया ओटीपी बताना होगा. यह नियम 10 हजार रुपये से अधिक के कैश लेंन-देंन पर लागू होगा. बैंक ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

पंजाब नेशनल बैंक के ट्वीट के मुताबिक, 1 दिसंबर से रात 8 बजे से लेकर प्रातः काल 8 बजे के बीच PNB 2.0 एटीएम से एक बार में 10,000 रुपये से अधिक की कैश निकासी अब ओटीपी प्रणाली आधारित होगी. यानी कि इन घंटों में 10 हजार रुपये से अधिक की रकम निकालने के लिए पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों को ओटीपी की आवश्यकता होगी. इसलिए ग्राहक अपना मोबाइल साथ ले जाना न भूलें. 

बता दें कि पीएनबी में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स मर्ज हो चुका है, जोकि 1 अप्रैल, 2020 से असर में आया है. इसके बाद जो एंटिटी अस्तित्व में आई है, उसे PNB 2.0 नाम दिया गया है. बैंक के ट्वीट और मैसेज में साफ बोला गया है कि ओटीपी बेस्ड कैश विदड्रॉअल PNB 2.0 एटीएम पर ही लागू होगा. यानी ओटीपी आधारित कैश निकासी सुविधा पंजाब नेशनल बैंक डेबिट/एटीएम कार्ड से अन्य बैंक एटीएम से पैसे निकालने पर लागू नहीं होगी.

रोजगार की तलाश में UAE पहुंचा भारतीय व्यक्ति लापता       सामने आया कोरोना का नया लक्षण, हमेशा के लिए आपको कर सकता हैं बहरा       छिपे हैं कई बीमारियों के इलाज, मूली खाने के अनेक फायदे       LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त निवेश कर पा सकते हैं 3 हजार रुपये महीना पेंशन       अब चीन की नहीं चलेगी चालबाजी, हिंदुस्तान ने पैंगोंग झील के पास तैनात किए मार्कोस कमांडो       जानें डायबिटीज़ में कैसे? लाभकारी साबित होती है ये चीज       इस तरह करें सेब के सिरके का इस्तेमाल, बनाएं मजबूत इम्यून सिस्टम       कब्ज की समस्या से चुटकियों में पायें छुटकारा       खून की कमी साथ इन बीमारियों में मिलेगी राहत, आपके लिए सुपर फूड हैं मखाने       नवरात्रि के दौरान हेल्दी रहने के लिए जरूर पिएं ये चीजें       इन बीमारियों के लिए रामबाण हैं इसका जूस       कोई नहीं जनता होगा केले के फूल के ये फायदें       इलायची से होने वाले ये अनोखे फायदे       सोने से पहले आंखों पर लगाएं ब्लू लाइट चश्मा ये फायदें       अगर आपको भी है यूरिक एसिड की समस्या तो इन चीजों से रहें दूर       लगातार आ रही हैं हिचकियों को रोकने के लिए अपनाएं ये उपाय       इन महिलाओं को होता है ब्रेस्‍ट कैंसर का ज्यादा होता है खतरा       अगर आप भी जान बूझकर रोकते हैं तो हो जाए सावधान!       फरवरी में नियंत्रण में आ जाएगी कोरोना महामारी       पाइल्स की समस्या से हैं परेंशान तो अपनाएं यह असरदार उपाय