2021 Ducati Panigale V4 भारत में लॉन्च, दमदार इंजन के साथ मिले ये खास फीचर्स

2021 Ducati Panigale V4 भारत में लॉन्च, दमदार इंजन के साथ मिले ये खास फीचर्स

डुकाटी इंडिया ने भारत में अपनी 2021 Ducati Panigale V4  स्पोर्ट्स बाइक को लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक इस स्पोर्ट्स बाइक की कीमत 23.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। बता दें, Panigale V4 के हाई ट्रिम 'S' की कीमत 28.40 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इस बाइक को पिछले साल एक बड़ा अपडेट दिया गया था। खास बात यह रही कि 2020 मॉडल को कभी भी भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया गया था, बजाय इसके इसकी चुनिंदा यूनिट्स को विशेष मांग पर ग्राहकों के लिए लाया गया था। 

इंजन,पॉवर और फीचर्स: डुकाटी की इस प्रमुख स्पोर्ट्सबाइक के नए मॉडल को BS6 1,103cc V4 डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल इंजन से लैस किया गया है। यह इंजन 13,000 आरपीएम पर 211 बीएचपी की पॉवर और 9,500 आरपीएम पर 124 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है। नई PanigaleV4 के इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज में ABS कॉर्नरिंग EVO, DTC EVO 3, DSC, DWC EVO, DPL, DQS EVO 2, EBC EVO, DES EVO और न्यू राइडिंग मोड स्ट्रैटेजी शामिल हैं।

दो वैरिएंट में हुई लॉन्च: नई पीढ़ी की Panigale V4 को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें स्टैंडर्ड डुकाटी पैनिगेल वी 4 की कीमत 23.50 लाख (एक्स-शोरूम) और हाई स्पेक डुकाटी पैनिगेल वी 4 एस की कीमत 28.40 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि कम उत्सर्जन और क्लीन होने के बावजूद दोनों वेरिएंट 2020 मॉडल की तुलना में अधिकतम पावर और टॉर्क स्तर बनाए रखते हैं।

सुरक्षा फीचर्स: 2021 Panigale V4 और V4 S में जोड़े गए सुरक्षा फीचर्स में चेन गार्ड फिन खास है, जो एक महत्वपूर्ण सुरक्षा एहतियात है। यह आपको स्लाइड की स्थिति में चेन और क्राउन के साथ खतरनाक दुर्घटनाओं से बचने में मदद करता है। Panigale V4 और Panigale V4 S मॉडल नए सेल्फ ब्लीडिंग ब्रेक और क्लच पंप से भी लैस हैं जो पहली बार Superleggera V4 पर इस्तेमाल किए गए थे। बताते चलें कि 2021 डुकाटी पैनिगेल वी4 की बुकिंग पूरे भारत में सभी डुकाटी डीलरशिप पर शुरू हो गई है।


Skoda CNG Cars: स्कोडा हिंदुस्तान में नहीं करेगी सीएनजी कार लॉन्च

Skoda CNG Cars: स्कोडा हिंदुस्तान में नहीं करेगी सीएनजी कार लॉन्च

नई दिल्ली: पेट्रोल की बढ़ती हुई कीमतों से परेशान लोग पेट्रोल के विकल्प की ओर देख रहे है. साथ ही कार कंपनियां भी पेट्रोल के विकल्प के तौर पर ग्राहकों के लिए सीएनजी कारों और इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को तवज्जो दे रही हैं. महिंद्रा एंड महिंद्रा से लेकर टाटा मोटर्स तक ने ग्राहकों के लिए कई सीएनजी कारों का विकल्प मार्केट में मौजूद कराने पर जोर दिया हैं. लेकिन इस समय भी एक स्कोडा ऑटो कार कंपनी ने घोषणा की है कि मौजूदा समय में, जो भी मॉडल्स हिंदुस्तान में चल रहे हैं उनमें सीएनजी किट लगाने की कोई योजना नहीं है. साथ ही आने वाले समय में भी इसकी कोई योजना नहीं है.

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिक्स ने इस बात की पुष्टि की है कि भारतीय ग्राहकों के लिए कंपनी अपने सबसे लोकप्रिय मॉडल सेडान रैपिड में सीएनजी किट लगाने के बारे में कोई योजना नहीं बना रही है. स्कोडा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि हिंदुस्तान में वह कोई भी नयी रैपिड लांच करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. बल्कि कार कंपनी ने बोला है कि भारतीय ग्राहकों के लिए एक नया मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं.

नए मॉडल का नाम हो सकता हैं स्लाविया!

स्कोडा ऑटो कंपनी हिंदुस्तान में जो नया मॉडल लॉन्च करने जा रही हैं उसका कोड नेम ANB रखा गया है. खबरों की माने तो कंपनी इस नए मॉडल का नाम "स्लाविया" रख सकती है.

स्कोडा के ब्रांड निर्देशक हॉलिस ने पिछले महीने दिया था जवाब

स्कोडा कंपनी के ब्रांड निदेशक हॉलिस ने पहले मार्च में हिंदुस्तान में सीएनजी विकल्प वाली रैपिड लॉन्च करने की पुष्टि की थी. इसके चलते लोग अनुमान लगा रहे थे कि स्कोडा आने वाले समय में और भी कारे सीएनजी विकल्प के साथ देगी लेकिन कंपनी के निदेशक ने इस बात से साफ इन्कार कर दिया था.

हॉलिस ने बोला था कि स्कोडा ऑटो इंडिया वर्ष के अंत तक एक नयी मिडसाइज सेडान पेश करेगी. इस मिडसाइज सेडान का नाम स्लाविया रखा गया हैं. स्लाविया एमक्यूबी-एओ-इन प्लेटफार्म पर आधारित होगी. साथ ही बताया जा रहा है कि स्लाविया में 1.0 ली TSI और 1.05 ली TSI इंजन दिया जाएगा.