अमेरिका में मंकीपॉक्स के मरीजो में हो रही है वृद्धि

अमेरिका में मंकीपॉक्स के मरीजो में हो रही है वृद्धि

सैन फ्रांसिस्को: कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने सोमवार को मंकीपॉक्स वायरस के प्रसार के कारण आपातकाल की स्थिति की घोषणा की,  ताकि “राज्य के टीकाकरण प्रयासों को मजबूत किया जा सके.

समाचार एजेंसी डीपीए के अनुसार, न्यूसोम ने सोमवार को एक बयान में कहा, “कैलिफोर्निया मंकीपॉक्स के प्रसार को धीमा करने के लिए  सभी स्तरों पर तुरन्त काम कर रहा है. हम महामारी के दौरान मजबूत हुए अपने मजबूत परीक्षण, संपर्क ट्रेसिंग और सामुदायिक साझेदारी का फायदा उठा रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जो लोग सबसे अधिक जोखिम में हैं, वे टीकों, इलाज और आउटरीच के लिए हमारा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने बोला कि कैलिफ़ोर्निया में अब कुल मिलाकर मंकीपॉक्स के 827 केस  थे, जो सबसे मुश्किल प्रभावित न्यूयॉर्क राज्य के बाद दूसरी सबसे बड़ी संख्या थी, जिसमें 1,390 मुद्दे थे.
पुरुष, जिनमें से अधिकतर एलजीबीटीक्यू के रूप में पहचानते हैं, राज्य के आंकड़ों के अनुसार, कैलिफ़ोर्निया में सकारात्मक मंकीपॉक्स मामलों के 98.3% के लिए उत्तरदायी थे. वायरस मुख्य रूप से ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी व्यक्तियों के साथ-साथ उन लोगों को भी प्रभावित कर रहा है जो अन्य मर्दों के साथ यौन संबंध रखते हैं.

राज्य अधिक सरलता से न्यूसम की घोषणा के लिए धन्यवाद प्रकोप के लिए अपनी प्रतिक्रिया का समन्वय कर सकता है, और ईएमएस कर्मी अब टीकाकरण प्रदान कर सकते हैं.

एजेंसी ने बताया कि 30 से अधिक क्लीनिक और डॉक्टर पूरे राज्य में मंकीपॉक्स देखभाल प्रदान करते हैं, लेकिन एंटीवायरल प्रिस्क्रिप्शन दवा टेकोविरिमैट की उपलब्धता इसी तरह से बाधित है.