बांग्लादेश को आया गुस्सा! अमेरिका के बयान पर भड़का

बांग्लादेश को आया गुस्सा! अमेरिका के बयान पर भड़का

ढाका: अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बीते मंगलवार को बांग्लादेश पर एक गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने बांग्लादेश को आतंकवादी संगठन अल-कायदा का संभावित गढ़ बताया था। अब माइक पोम्पियो के इस बयान को लेकर बांग्लादेश ने कड़ा ऐतराज जताया है। इस बयान पर बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने बुधवार अपनी प्रतिक्रिया दी है साथ ही पोम्पियो की इस टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य बताया है।

बांग्लादेश से हमलों को अंजाम दे रहा अल-कायदा
दरअसल, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा था कि अल-कायदा बांग्लादेश से हमलों को अंजाम दे रहा है और भविष्य में इस तरह के कई और हमले कर सकता है। पोम्पियो की इस टिप्पणी पर बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि एक शीर्ष नेता की ओर से ऐसी गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है। बांग्लादेश ऐसे आधारहीन और गलत टिप्पणियों को पूरी तरह खारिज करता है। साथ ही कहा कि बांग्लादेश में अल-कायदा की मौजूदगी के कोई सबूत नहीं है।

बांग्लादेश ने पोम्पियो के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमारे ट्रैक रिकॉर्ड की वजह से हमें पूरी दुनिया में सराहना मिल रही है।आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए हम सभी 14 इंटरनेशनल काउंटर-टेररिजम कन्वेंशन का हिस्सा बन चुके हैं। बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम आतंकवाद को काउंटर करने के लिए हर अंतरराष्ट्रीय पहल में सक्रिय रूप से अपनी भूमिका अदा कर रहे हैं।

आगे बांग्लादेश ने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के साहसिक नेतृत्व में बांग्लादेश ने आतंकवाद और हिंसक अतिवाद के हर रूप के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। आतंकवाद के खतरे को लेकर बांग्लादेश सरकार ने हर जरूरी कदम उठाया है।

बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने कहा कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो का बांग्लादेश को अल-कायदा के ऑपरेशन के लिए संभावित जगह बताना तथ्यों से परे हैं और इसकी पुष्टि के लिए कोई साक्ष्य मौजूद नहीं है। अगर सबूतों के साथ इस दावे की पुष्टि होती है तो बांग्लादेश सरकार बेहिचक ऐसी गतिविधियों के खिलाफ जरूरी कदम उठाएगी।


इन दो शक्तिशाली देशों को दी चेतावनी, चीन ने साउथ चाइन सी में बरसाए बम

इन दो शक्तिशाली देशों को दी चेतावनी, चीन ने साउथ चाइन सी में बरसाए बम

नई दिल्ली: चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब चीन की सेना ने साउना चाइना सी में बम बरसाए हैं। चीनी सेना ने साउथ चाइना सी में लाइव मिसाइल फायर ड्रिल किया है।

साउथ चाइना सी में अमेरिकी युद्धपोत भी मौजूद है। जानकारों का कहना है कि जो बाइडन के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद भी इस क्षेत्र को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव जारी रहेगा। अमेरिका ने इस इलाके में अपना सबसे घातक परमाणु पनडुब्बी यूएसएस ओहियो को भेजा था।

दुश्मनों पर हमला करने का अभ्यास
चीन की सरकारी मीडिया ने कहा कि इस दौरान चीनी सेना के दक्षिणी थिएटर कमांड ने समुद्र में दुश्मनों पर मिसाइलों से हमला करने का अभ्यास किया। लेकिन चीनी मीडिया ने यह नहीं बताया कि यह युद्धाभ्यास कब किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, इस ड्रिल में गाइडेड-मिसाइल विध्वंसक यिनचुआन, गाइडेड-मिसाइल फ्रिगेट हेंगयांग, एम्फिबियस डॉक लैंडिंग शिप वुझिसन और सपोर्ट शिप चैगन हू शामिल थे।

चीनी सेना का दक्षिणी थिएटर कमांड ही साउथ चाइना सी में चीनी जलक्षेत्र की रक्षा में तैनात है। चीन ने इस थिएटर कमांड को ताइवान, जापान और वियतनाम के खिलाफ तैनात किया। थिएटर कमांड की इन देशों के किसी भी खतरे से निपटने की जिम्मेदारी है। इस कमांड में 500 से ज्यादा खतरनाक युद्धपोत शामिल हैं। चीन के युद्धाभ्यास के दौरान अमेरिकी टोही विमान उड़ान पर था।

साउथ चाइना सी में बढ़ा युद्ध खतरा
चीन की इस हरकत के बाद साउथ चाइना चीन में तनाव बढ़ गया है। चीन और अमेरिका के बीच विवाद कम होता नहीं दिखाई दे रहा है। चीन और अमेरिका हॉन्ग कॉन्ग, ताइवान, शिनजियांग और तिब्बत को लेकर आमने-सामने हैं। अमेरिका साउथ चाइना सी में एयरक्राफ्ट कैरियर्स और पनडुब्बियां तैनात कर रहा है। अब चीन ने लाइव मिसाइल फायर ड्रिल कर अमेरिकी और ताइवान को खुली चेतावनी दी है।


नेहा कक्कड़-गुरु रंधावा के इस गाने ने मचाया धमाल, एक ही हफ्ते में देखा इतने करोड़ लोगों ने       Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल       जाह्नवी कपूर के गाने पर सोना मोहापात्रा का फूटा गुस्सा       प्राइवेट जेट में सवार होने से पहले दिखा यह अंदाज़, Bhediya की शूटिंग से पहले 'भेड़िया' बने वरुण धवन       Katrina Kaif ने सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ यूं की मस्ती       सिर्फ इतने रन बनाते ही चेतेश्वर पुजारा कर देंगे वो कमाल जो...       ग्लेन मैक्सवेल ने 5 छक्के 8 चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए इतने रन       विराट कोहली बतौर कप्तान 12 हजार का आंकड़ा छूने से महज इतने रन पीछे       ये टीम करेगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइ, भारत के हारने पर ऑस्ट्रेलिया नहीं       BCCI अधिकारी ने बताया कैसे होगा , पंजाब और हैदराबाद में हो सकते हैं IPL के मुकाबले       खतरे में दुनिया, आइसबर्ग के लाखों जिंदगियां होंगी खत्म       इन दो शक्तिशाली देशों को दी चेतावनी, चीन ने साउथ चाइन सी में बरसाए बम       चीनी हैकर्स का हमला! भारत पर मंडरा रहा बड़ा खतरा       पुडुचेरी-केरल की नर्सों ने लगाया पीएम मोदी को टीका       डिजिटल मीडिया गाइडलाइंस पर उठे सवाल, तो सरकार बोली...       बाल-बाल बचे दो IPS: हर तरफ बस दहक रही रही आग       आतंकी हमले में घायल कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे की मौत, जानें       Milind Soman और Ankita Konwar के रिश्ते को 7 साल हुए पूरे       Ameesha Patel पर लगा ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप, अब एक्ट्रेस ने कहा...       तूफ़ान पर हैं आर्या की नज़रें, सुष्मिता सेन ने कर दी दूसरे सीज़न की पुष्टि