राजभवन को डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी

 राजभवन को डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी

उत्तर प्रदेश राजभवन को एक धमकी भरी चिट्ठी मिली है, जिसमें दस दिन के अंदर गवर्नर आनंदी बेन पटेल के राजभवन छोड़कर नहीं जाने पर राजभवन को डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी दी गई है. राजभवन की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि ‘टीएसपीसी झारखंड’ की ओर से यह लेटर आया है. बता दें कि माओवादी समूह तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी को टीएसपीसी बोला जाता है.

बयान में बोला गया कि मुद्दे को गंभीरता से लिया गया है. बता दें कि गवर्नर आनंदी बेन पटेल के अपर मुख्य सचिव हेमन्त राव ने लेटर को महत्वपूर्ण कार्रवाई के लिये गृह विभाग को भेज दिया है. बता दें कि यूपी की गवर्नर पद की शपथ लेने के पहले पटेल मध्य प्रदेश की गवर्नर थीं । कुछ समय तक उन्होंने छत्तीसगढ़ का भी अलावा प्रभार संभाला था.

गृह विभाग ने इस बारे में प्रदेश के डीजीपी, डीजी इंटेलिजेंस व अडिशनल डीजी ऑफ सिक्योरिटी को लिखकर मुद्दे की जाँच करने के लिए बोला है. साथ ही आदेश दिए गए हैं कि रिपोर्ट बुधवार शाम तक दाखिल की जाए. अडिशनल चीफ सेक्रेटरी होम अवनीश कुमार अवस्थी ने बोला कि गवर्नर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं. इस बीच, लखनऊ पुलिस का बोलना है कि उसे धमकी भरी चिट्ठी की जानकारी नहीं है.