हैवान मौसा-मौसी, पूरे देश हिल गया इस कांड से

हैवान मौसा-मौसी, पूरे देश हिल गया इस कांड से

नई दिल्ली: रिश्तों को तार-तार कर देने वाली घटनाओं की संख्या बढ़ती जा रही हैं। एक ऐसी ही घटना दिल्ली के ताहिरपुर स्थित लेप्रोसी कालोनी में घटित हुई थी। इस घटना में एक नाबालिग बच्ची का मौसा ही, बच्ची का कातिल निकला। बेड के अंदर से किशोरी की लाश मिलने की गुत्थी को नंद नगरी थाना पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस संबंध में किशोरी के मौसा व मौसी को गिरफ्तार किया है।

अपनी ही भतीजी के साथ बनाना चाहता था सम्बन्ध
वकील अपनी साली की 17 वर्षीय बेटी के साथ संबंध बनाना चाहता था। विरोध करने पर उसने पत्नी के साथ मिलकर किशोरी की लोहे की रॉड से वारकर हत्या कर दी। बाद में शव को कंबल में लपेट कर बेड में डाल दिया। दोनों शव को ठिकाने नहीं लगा पाए। दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दे दी और उनका भेद खुल गया। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल लोहे की रॉड भी बरामद कर ली है। नंद नगरी थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मकान से दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को दी सूचना
जिला पुलिस उपायुक्त वेद प्रकाश सूर्या ने बताया कि 25 अक्तूबर को एक मकान से दुर्गंध आने के मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मकान मालकिन सविता की मौजूदगी में घर का ताला तोड़कर घर में रखे बेड से किशोरी का शव बरामद किया। सविता ने बताया कि शव उसकी बहन की बेटी का है। विधवा बहन पटना बिहार में रहती है। उसकी बेटी दिल्ली में रहकर पढ़ रही थी। किशोरी ने हाल ही में 12वीं कक्षा पास की थी। घटना के बाद से सविता का पति फरार था।

मालकिन सविता ने बताई पूरी कहानी
सविता से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि 23 अक्तूबर को वह भीख मांगने घर से निकली थी। शाम को वापस लौटी तो उसकी भांजी घर पर नहीं थी। पति से पूछा तो उसने बताया कि भांजी गाजियाबाद के अनाथ आश्रम चली गई है। इसके बाद वह अगले दिन भीख मांगने निकल गई। सविता ने बताया कि रात को वापस लौटी तो उसके घर पर ताला लगा हुआ था। वह रिश्तेदार के यहां सो गई।

दुर्गंध आने पर भांजी की हत्या का पता चला
पुलिस को सविता पर कुछ शक हुआ। सविता को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ जारी रही। पुलिस ने वकील पोद्दार की तलाश शुरू कर दी। वकील की लोकेशन हैदराबाद और बिहार की मिली। पुलिस ने दो अलग-अलग टीमें बिहार और हैदराबाद रवाना की। बाद में शनिवार को वकील को बिहार के मधेपुरा स्थित बस स्टैंड से दबोच लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने अपनी पत्नी के साथ मिलकर हत्या की बात कबूल कर ली।

किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया था
पुलिस की पूछताछ के दौरान वकील ने बताया कि वह रिक्शा चलाता है और उसकी पत्नी सविता भीख मांगती है। 28 सितंबर को उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया था। लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाया। यह बात उसकी पत्नी को पता चली तो पति-पत्नी के बीच जमकर झगड़ा हुआ। सविता ने भांजी को गांव वापस भेजने की कोशिश की, लेकिन पढ़ाई पूरी करने की बात कर किशोरी ने मना  कर दिया। वकील किशोरी पर बुरी नजर रखने लगा। परेशान होकर खुद सविता ने किशोरी की हत्या करने की बात की।

दुष्कर्म का विरोध करने पर मार डाला
23 अक्तूबर को वकील ने सोते समय किशोरी के साथ पहले दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध करने पर बाद में उसकी रॉड से हत्या कर दी। इस बीच सविता गेट पर खड़ी रही। बाद में दोनों शव को बेड में डालकर कमरे में गिरे खून को धो दिया। इसके बाद शव को ठिकाने लगाने का प्रयास किया गया। समय बीतने के बाद सविता ने पति को फरार होने के लिए कहा। अगले दिन वकील फरार हो गया। भेद खुलने पर सविता पुलिस को गुमराह कर झूठी कहानी सुनाने लगी। लेकिन पुलिस की जांच के बाद पूरी वारदात से पर्दा उठ गया।


पुडुचेरी-केरल की नर्सों ने लगाया पीएम मोदी को टीका

पुडुचेरी-केरल की नर्सों ने लगाया पीएम मोदी को टीका

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ चल रही लंबी जंग के बीच जब आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना का टीका लगवाया तो उसके पीछे भी उनको एक भारत श्रेष्ठ भारत की सोच दिखाई पड़ी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिन नर्सो ने टीकाकरण किया है उनमें से एक नर्स केरल की दूसरी नर्स पुड्डुचेरी की है। यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने जिस समय कोरोना का टीका लगवाया उस समय उनके कंधे पर असमिया गमछा भी था।

सिस्टर पी निवेदा ने दिल्ली के एम्स में प्रधानमंत्री मोदी को लगाने का काम किया
भले ही विपक्ष इसे आने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़ने की बात कर रहा हो पर भारत बायोटेक की वैक्सीन सिस्टर पी निवेदा ने दिल्ली के एम्स में प्रधानमंत्री मोदी को लगाने का काम किया।

टीकाकरण के बाद पुडुचेरी की निवेदा ने कहा, वैक्सीन लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ओह यह हो गया, मुझे इसका पता भी नहीं चला। प्रधानमंत्री ने पूछा कि वे किस राज्य से हैं?

सिस्टर निवेदा पुडुचेरी की और एक दूसरी नर्स केरल की रोसमम्मा है। रोसमम्मा ने कहा, सर को देखकर बहुत अच्छा लगा। आज ही सुबह हमें पता चला कि प्रधानमंत्री टीकाकरण के लिए आने वाले हैं। उन्हें देखकर अच्छा लगा, वह बहुत सहज थे।

टीका लगवाने के इच्छुक लोगों को पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना है
उधर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है टीका लगवाने के इच्छुक लोगों को पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना है। किसी एप पर नहीं. प्ले स्टोर पर जो एप है।  वह केवल एडमिनिस्ट्रेटर्स के लिए है। कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं तो इसके लिए पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।  रजिस्ट्रेशन करते समय आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। जिस पर वन टाइम पासवर्ड आएगा।  इसी के जरिए आप अपना अकाउंट बना सकेगें। अकाउंट बनने के बाद जो कागजों में है।  वह नाम, उम्र, जेंडर, पता भरें. आईडी लगाएं. 45 से 59 वर्ष तक यानी गंभीर बीमारी वाले लोगों को कॉमरेडिटी प्रमाण पत्र  लगाना होगा।


नेहा कक्कड़-गुरु रंधावा के इस गाने ने मचाया धमाल, एक ही हफ्ते में देखा इतने करोड़ लोगों ने       Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल       जाह्नवी कपूर के गाने पर सोना मोहापात्रा का फूटा गुस्सा       प्राइवेट जेट में सवार होने से पहले दिखा यह अंदाज़, Bhediya की शूटिंग से पहले 'भेड़िया' बने वरुण धवन       Katrina Kaif ने सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ यूं की मस्ती       सिर्फ इतने रन बनाते ही चेतेश्वर पुजारा कर देंगे वो कमाल जो...       ग्लेन मैक्सवेल ने 5 छक्के 8 चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए इतने रन       विराट कोहली बतौर कप्तान 12 हजार का आंकड़ा छूने से महज इतने रन पीछे       ये टीम करेगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइ, भारत के हारने पर ऑस्ट्रेलिया नहीं       BCCI अधिकारी ने बताया कैसे होगा , पंजाब और हैदराबाद में हो सकते हैं IPL के मुकाबले       खतरे में दुनिया, आइसबर्ग के लाखों जिंदगियां होंगी खत्म       इन दो शक्तिशाली देशों को दी चेतावनी, चीन ने साउथ चाइन सी में बरसाए बम       चीनी हैकर्स का हमला! भारत पर मंडरा रहा बड़ा खतरा       पुडुचेरी-केरल की नर्सों ने लगाया पीएम मोदी को टीका       डिजिटल मीडिया गाइडलाइंस पर उठे सवाल, तो सरकार बोली...       बाल-बाल बचे दो IPS: हर तरफ बस दहक रही रही आग       आतंकी हमले में घायल कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे की मौत, जानें       Milind Soman और Ankita Konwar के रिश्ते को 7 साल हुए पूरे       Ameesha Patel पर लगा ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप, अब एक्ट्रेस ने कहा...       तूफ़ान पर हैं आर्या की नज़रें, सुष्मिता सेन ने कर दी दूसरे सीज़न की पुष्टि