आतंकी हमले में घायल कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे की मौत, जानें

आतंकी हमले में घायल कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे की मौत, जानें

जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद यहां के हालात काफी बदल गए हैं। लेकिन सुरक्षा के लिहाज से देखा जाए तो स्थिति अभी भी दयनीय ही बनी हुई है। आलम यह है कि आतंकियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए श्रीनगर के लोकप्रिय कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे आकाश मेहरा को गोली मार दी थी, जिसकी इलाज के दौरान आज मौत हो गई है। आतंकियों ने 17 फरवरी को आकोश को करीब से गोली मार दी थी।

श्रीनगर के अस्पताल में चल रहा था इलाज
अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद से आकाश मेहरा को इलाज के लिए श्रीनगर के एसएमएचएस (SMHS) में भर्ती कराया गया था। आकाश का बीते 10 दिनों से यहां इलाज चल रहा था। लेकिन आज सुबह उसकी हालत अचानक ​बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार आतंकवादियों ने उसे काफी करीब से गोली मारी थी, जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गया था।

मुस्लिम जांबाज फोर्स ने ली थी हमले की जिम्मेदारी
आकाश मेहरा के ऊपर हुए हमले की जिम्मेदारी ‘मुस्लिम जांबाज फोर्स’ ने ली है। बताया जा रहा है यह आतंकवादी संगठन वर्ष 1990 के दशक से जम्मू—कश्मीर में एक्टिव है। बताते चलें कि कृष्णा का ढाबा श्रीनगर में काफी मशहूर है। वहीं आकाश मेहता की मौत पर जम्मू—कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अफसोस जताया है। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार इन आरोपियों का संबंध प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर—ए—तैयबा से जुड़े एक सहयोगी संगठन से होने की बात सामने आ रही है।

काफी सुरक्षित जगह पर है कृष्णा ढाबा
श्रीनगर में शाकाहारी भोजन के लिए मशहूर कृष्णा ढाबा यहां काफी लोकप्रिय है। यह यहां के दुर्गनाग क्षेत्र में है। कश्मीर में यह क्षेत्र काफी सुरक्षित माना जाता है। यहां भारत और पाकिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह का कार्यालय भी बना हुआ है। इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर के मुख्य न्यायाधीश के निवास सहित कई महत्वपूर्ण भवन इसी ढाबे के करीब में ही बने हुए हैं।


चुनाव आयोग ने नेताओं से कहा- कोरोना दिशानिर्देशों का करें पालन, प्रचार में मास्क नहीं पहनने पर टोका

चुनाव आयोग ने नेताओं से कहा- कोरोना दिशानिर्देशों का करें पालन, प्रचार में मास्क नहीं पहनने पर टोका

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारकों और राजनीतिक नेताओं द्वारा प्रचार के दौरान मास्क नहीं पहनने की घटनाओं को इंगित किया। साथ ही उनसे कहा कि वे आयोग द्वारा पिछले साल जारी कोरोना दिशानिर्देशों का पूरी गंभीरता से पालन करें। उल्लंघन होने पर आयोग दोषी प्रत्याशियों, स्टार प्रचारकों या राजनीतिक नेताओं की जनसभाओं और रैलियों पर प्रतिबंध लगाने से नहीं हिचकेगा।

सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के नेताओं को लिखे पत्र में चुनाव आयोग ने कहा, 'यह सर्वज्ञात है कि हाल के हफ्तों में कोरोना संक्रमण के मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। लेकिन आयोग के संज्ञान में ऐसी घटनाएं आई हैं जहां चुनावी सभाओं या प्रचार के दौरान आयोग के दिशानिर्देशों के प्रति असम्मान जताते हुए शारीरिक दूरी और मास्क पहनने के मानकों का उल्लंघन किया गया।' पत्र में स्टार प्रचारकों, राजनीतिक नेताओं या प्रत्याशियों द्वारा कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं करने की घटनाओं का उल्लेख किया गया है। पत्र में कहा गया है कि ऐसा करके राजनीतिक दल और प्रत्याशी न सिर्फ खुद को बल्कि चुनावी सभा में आने वाले लोगों को भी संक्रमण के गंभीर खतरे में डाल रहे हैं।


काम के बीच 5 मिनट का ब्रेक लेकर इन स्ट्रेचिंग एक्सरसाइजेस के जरिए करें अपनी एनर्जी चार्ज       कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से गर्भवती महिलाओं को घबराने की नहीं, सजग व सतर्क रहने की है जरूरत       लॉकडाउन के समय इन एक्सरसाइज़ से सिर्फ 7 दिनों में घटेगा वज़न!       लॉकडाउन में अवसाद से बचना है तो अपने आपको मनोरंजन में मसरूफ रखें       बदलते मौसम में सेहत के प्रति सचेत रहने के साथ ही इन जरूरी बातों का भी रखें ध्यान       ब्रेकफास्ट में सीरियल कितनी मात्रा में लेना रहेगा सेहत के लिए फायदेमंद       बार-बार हाथ धोने से हाथों की खूबसूरती कम हो गई है तो इस तरह रखें ख्याल       लॉकडाउन पीरियड का उठाएं फायदा, हेल्दी और बैलेंस डाइट के अलावा इन टिप्स के साथ करें बैली फैट कम       स्वाद के साथ सूंघने की क्षमता बंद हो जाना भी हो सकता है COVID-19 का लक्षण       ई-सिगरेट या स्मोकिंग से बढ़ सकता है कोरोना वायरस का ख़तरा       क्या टीबी वैक्सीन कर पाएगी कोरोना वायरस से बचाव?       अगर रहना चाहते हैं फिट तो डाइट में ज़रूर शामिल करें दालचीनी!       हार्वर्ड के शोधकर्ताओं का दावा, कोरोना से सूंघने की क्षमता भी होती है कम       रातों में अच्छी नींद के लिए लें जायफल, कोरोना से लड़ाई में भी मिलेगी मदद       विटामिन सी और किचन में मौजूद मसालों से बूस्ट होगा इम्यून सिस्टम       पाक को जी-20 से ऋण में राहत की उम्मीद, आर्थिक मामलों के मंत्री खुसरो बख्तियार ने दी जानकारी       दीपक हुड्डा ने 6 छक्कों के साथ ठोकी तूफानी फिफ्टी, बना दिया IPL में अद्भुत रिकॉर्ड       ये है भारत की सबसे सस्ती ABS वाली मोटरसाइकिल, देती है जबरदस्त माइलेज       भविष्य की चुनौतियों से निपटने को तैयार होगा स्वस्थ भारत, जानिए बजट में आपके स्वास्थ्य को लेकर क्या है खास       पति और बेटे की कोरोना से मौत पर महिला ने सदमे में तोड़ा दम