आपके साथ भी होती है इस तरह की बातें तो समझ जाइए आपके ऊपर है दैवीय आशीर्वाद !

आपके साथ भी होती है इस तरह की बातें तो समझ जाइए आपके ऊपर है दैवीय आशीर्वाद !

जब भी किसी व्यक्ति पर ऊपरवाले की कृपादृष्टि पड़ जाती है तो उसकी जिंदगी ही पूरी तरह से बदल जाती है। जिनपर भगवान की कृपा रहती है वो वाकई में बहुत ही ज्यादा खुशकिस्मत होते है।  उन लोगों में कुछ अलग ही विशेष बात होती है जिसके बारे में कई बार खुद उन्हे भी नहीं पता रहता है।

क्या आपके साथ भी होता है ऐसा:

# सपने कई बार सच भी हो जाते है या फिर जब ऐसा सपना देखने पर अचानक ही आपकी आँखें खुल जाती है और आप काफी ज्यादा पसीने पसीने हुए रहते है तो ऐसा होना विशेष दैवीय कृपा के कारण माना जाता है।

# कभी कभी ऐसा भी देखा जाता है की आपको पता है कि हालात आपके विपरीत हैं, मगर बावजूद इसके आपके मन में ऐसा महसूस होता है की नहीं यहा कुछ अच्छा होने वाला है, ऐसे में आपकी इस तरह की नकारात्मक सोच पर आपकी सकारात्मकता हावी होती है ऐसा महसूस होना एक तरह से आप पर दैवीय कृपा का इशारा होता है।


सर्दियों में अमरुद खाने से कब्‍ज की समस्‍या में मिलती है राहत

सर्दियों में अमरुद खाने से कब्‍ज की समस्‍या में मिलती है राहत

सर्दियों में अमरुद खाना हर कोई पसंद करता है। अमरुद खाने से कई लाभ मिलते हैं। आज हम आपको अमरुद के सेवन के कई फायदों के बारे में बताने जा रहे है। अमरूद में मौजूद विटामिन और खनिज शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाने में मददगार होते हैं। ये इम्‍यून सिस्‍टम को भी मजबूत बनाता है।

अमरुद खाने के फायदे :

अमरूद का नियमित सेवन करने से कब्‍ज की समस्‍या में राहत मिलती है। अमरूद मेटाबॉलिज्‍म को सही रखता है जिससे शरीर में कोलेस्‍ट्रॉल का स्‍तर नियंत्रित रहता है।

अमरूद में विटामिन और मिनरल्‍स पाए जाते हैं। ये तत्व हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी होते हैं। अमरूद में विटामिन बी-9 शरीर की कोशिकाओं और डीएनए को सुधारने का काम करता है।

पोटैशियम और मैग्‍नीशियम दिल और मांसपेशियों को दुरुस्‍त रखकर उन्‍हें कई बीमारियों से बचाता है।अमरूद के नियमित सेवन से सर्दी जुकाम जैसी समस्‍याओं के होने का खतरा कम हो जाता है।

अमरूद में पाया जाने वाला विटामिन ए और ई आंखों, बालों और त्‍वचा को पोषण देता है। अमरूद में बीटा कैरोटीन होता है जो शरीर को त्‍वचा संबंधी बीमारियों से बचाता है।