बेहतरीन एक्टर के साथ कामयाब बिज़नेसमैन, इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक़ हैं डिस्को डांसर

बेहतरीन एक्टर के साथ कामयाब बिज़नेसमैन, इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक़ हैं डिस्को डांसर

350 से अधिक फ़िल्में... 250 से अधिक फ़िल्मों में लीड रोल... मिथुन चक्रवर्ती भारतीय सिनेमा के उन एक्टर्स में कहे जा सकते हैं, जो अपनी कला में मुकम्मल रहे हैं। विशुद्ध मसाला फ़िल्मों से कला फ़िल्मों तक में मिथुन की अदाकारी देखने को मिलती रही है।

16 जून को 71 साल के हो रहे मिथुन चक्रवर्ती ने सिनेमा से लेकर सियासत तक का सफ़र तय किया है और इन सबके बीच वो एक कामयाब बिज़नेसमैन भी रहे हैं। एक्टिंग के अलावा मिथुन सफल होटल व्यावसायी के तौर पर मशहूर हैं और 100 करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति के स्वामी हैं।

मिथुन कुछ महीने पहले अपने सियासी फैसले के कारण चर्चा में रहे थे। उन्होंने पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। एक रैली में उनका कोबरा वाला स्टेटमेंट काफी चर्चित रहा था।

अगर मिथुन की संपत्ति की बात करें तो डिस्को डांसर एक्टर 101 करोड़ रुपये से अधिक चल-अचल संपत्ति के स्वामी हैं। 2014 में राज्यसभा के लिए दाख़िल उनके एफिडेविट के अनुसार, वित्तीय वर्ष 2012-13 में मिथुन की सलाना आमदनी 10 करोड़ रुपये से अधिक थी, जबकि उनकी पत्नी योगिता बाली चक्रवर्ती की आमदनी 12 लाख रुपये से अधिक थी। मिथुन 60 करोड़ रुपये से अधिक चल संपत्ति के मालिक़ थी, जबकि पत्नी की चल संपत्ति 2 करोड़ रुपये से अधिक थी।


अचल संपत्ति की बात करें तो मिथुन 28 करोड़ रुपये से अधिक के मालिक हैं, जबकि पत्नी के नाम 10 करोड़ रुपये से अधिक अचल संपत्ति है। मिथुन की चल संपत्ति में खेती की ज़मीन, कर्शियल बिल्डिंग, रिहायशी बिल्डिंग हैं। मिथुन लगभग 2 करोड़ रुपये कीमत की लग्ज़री गाड़ियां हैं, जिनमें मर्सडीज़, फॉक्सवैगन, इनोवा, फॉरच्यूनर जैसी गाड़ियां शामिल हैं। 2020 की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, मिथुन चक्रवर्ती की नेट वर्थ लगभग 240 करोड़ है।

 
मिथुन कभी सबसे अधिक आयकर देने वाले सेलेब्रिटीज़ में शामिल थे। मिथुन अभी भी अभिनय के क्षेत्र में सक्रिय हैं। अब वो विवेक अग्निहोत्री की फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स में नज़र आएंगे। 1976 में उन्होंने मृग्या से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था और पहली ही फ़िल्म के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था।


मिथुन के तीन बेटे और एक बेटी है। बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती (मिमोह) कुछ बॉलीवुड फ़िल्मों में काम कर चुके हैं, मगर उन्हें सफलता नहीं मिली। वहीं, छोटे बेटे नमाशी चक्रवर्ती बैड बॉयज़ फ़िल्म से अपनी अभिनय की पारी शुरू होने का इंतज़ार कर रहे हैं। यह फ़िल्म रिलीज़ के लिए तैयार है। तीसरे बेटे ऊष्मी चक्रवर्ती फ़िल्ममेकिंग में दिलचस्पी रखते हैं। इन सभी की लाड़ली हैं दिशानी चक्रवर्ती। मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार, दिशानी को 90 के दशक में मिथुन और योगिता बाली ने गोद लिया था। दिशानी ने न्यूयॉर्क एकेडमी से एक्टिंग की पढ़ाई की है।


अरे, क्या माजरा है ऋतिक रोशन ने तैयार होकर क्यों कियारा आडवाणी से पूछा...

अरे, क्या माजरा है ऋतिक रोशन ने तैयार होकर क्यों कियारा आडवाणी से पूछा...

बॉलीवुड (Bollywood) के सुपरस्‍टार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) अपनी फिटनेस और डांस को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। सोशल मीडिया पर सक्रिय ऋतिक फिल्म ‘फाइटर’ में पहली बार दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone ) के साथ नजर आने वाले हैं। हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड अदाकारा कियारा आडवाणी (Kiara Advani) को टैग किया और कुछ ऐसा पूछ डाला, जिसके बाद सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स ये जानने के लिए बेकरार हो गए कि आखिर माजरा क्या है?

दरअसल, ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने तैयार होकर अपनी एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह बहुत ज्यादा कूल दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने कियारा आडवाणी (Kiara Advani) को टैग किया और लिखा- ‘हे कियारा आडवाणी, तुम्‍हें लगता है कि यह ठीक लग रहा है?’

ऋतिक के इस ट्वीट के बाद लोग ये कयास लगा रहे हैं कि कहीं दोनों किसी नयी फिल्म में साथ तो नहीं आने वाले। हालांकि माजरा फिल्म का नहीं बल्कि एड शूट का है। इसका खुलासा अभिनेता के दूसरे ट्वीट से हुए।

ये एडवर्टाइजमेंट ई-कॉमर्स साइट Myntra का है। दरअसल, कंपनी ने इंडिया के फैशन आइकंस के रूप में ऋतिक रोशन, कियारा, साउछ स्टार विजय देवरकोंडा, सामंथा प्रभु और दुलकर सलमान को चुना है। इसी वजह से उन्होंने कियारा को अपने ट्वीट में टैग किया था।

वर्कफ्रंट की बात करें तो ‘फाइटर’ के अतिरिक्त वह ‘विक्रम वेधा’ के रीमेक और ‘कृष 4’ जैसे प्रॉजेक्‍ट्स का भी हिस्‍सा होंगे। वहीं, कियारा की फिल्म ‘शेरशाह’ जल्द रिलीज होने वाली है इसके अतिरिक्त ‘भूल भुलैया 2’, ‘जुग जुग जियो’ में नजर आने वाली हैं।