KBC 12 : सीज़न की 5वीं करोड़पति बनने से चूकीं किरण बायपेयी, जवाब आता था फिर भी...

KBC 12 : सीज़न की 5वीं करोड़पति बनने से चूकीं किरण बायपेयी, जवाब आता था फिर भी...

‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ का मंच अपना पांचवा करोड़पति पाने से चूक गया। अगर ग्वालियर से आईं टीचर किरण बाजपेयी 1 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब लॉक कर देतीं तो वो सीज़न की 5वीं करोड़पति बन जातीं और केबीसी के इतिहास में ये पहली बार होता जब पांचों करोड़पति महिला कंटेस्टेंट होतीं।दिलचस्प बात ये है कि किरण बाजपेयी को 1 करोड़ के सवाल का सही जवाब भी आता था, लेकिन वो जवाब को लेकर श्योर नहीं थीं इसलिए उन्होंने रिस्क नहीं लिया और गेम को क्विट कर देना ही समझदारी समझा। किरण 50 लाख रुपए की धनराशी जीतकर अपने घर वापस गईं।

1 करोड़ रुपए का सवाल क्या था ये बताने से पहले हम आपको बताते हैं किरण की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें। किरण ने अपने बारे में बताया कि वो ग्वालियर की एक यूनिवर्सिटी में ज्योतिर्विज्ञान पढ़ाती हैं बतौर गेस्ट टीचर। किरण कैंसर सर्वाइवर भी रह चुकी हैं। इन बातों के अलावा किरण ने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन से जुड़ी एक बेहत दिलचस्प बात भी बताई। कंटेस्टेंट ने बताया कि वो अमिताभ बच्चन को सालों से अपना भाई मानती हैं। इतना ही नहीं किरण अमिताभ बच्चन के लिए राखी भी लाई थीं, उन्होंने हॉट सीट पर बैठकर बताया कि वो इस पल का 40 सालों से इंतज़ार कर रही थीं, और केबीसी में आने के 14 सालों से।


इन सारी गपशप के बाद खेल शुरू हुआ और किरण ने शानदार गेम खेला। अपनी समझदारी और लाइफ लाइन का सहारा लेते हुए किरण ने आसानी से 50 लाख तक प्रश्न के आसानी से जवाब दे दिए। इसके बाद किरण के सामने 1 करोड़ रुपए का प्रश्न रखा गया, जिसका जवाब भी किरण को आता था, लेकिन श्योर न होने की वजह से उन्होंने गेम क्विट कर दिया।

सवाल था :  इरा रेमसेन के साथ सैकरिन नामक कृत्रिम स्वीटनर का आविष्कार किसने किया था?

A. कॉन्स्टन्टिन फालबर्ग

B. वॉलेस कैरोथर्स

C. जोसाया विल्लर्ड गिब्स

D. थॉमस मार्टिन लॉउरी

सही जवाब: A. कॉन्स्टन्टिन फालबर्ग


ये प्यारी सी 'डिमांड' भी कर दी, Sonu Sood ने बिहार की बहन के लिए दिखाई दरियादिली

ये प्यारी सी 'डिमांड' भी कर दी, Sonu Sood ने बिहार की बहन के लिए दिखाई दरियादिली

कोविड-19 वायरस के कारण बीते वर्ष हुए लॉकडाउन के दौरान बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने प्रवासी श्रमिकों की सहायता करके लोगों का दिल जीता। उन्हें इस दौरान गरीबों के देवदुत और दरियादिल सोनू जैसे नाम मिले। अब लॉकडाउन समाप्त हुए भले ही महीनों बीत चुके हैं, लेकिन सोनू सूद की दरियादिली रुकने का नाम नहीं ले रही। एक बार फिर ट्विटर पर बिहार की एक बहन की गुहार पर सोनू ने उन्हें अगरबत्ती बनाने की मशीन भेजकर लोगों का दिल जीत लिया है।   

इस बार सोनू से सहायता मांगने वाली लड़की ज्योति ने उन्हें अपना भाई बना लिया है। बिहार की रहने वालीं ज्योति ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'सोनू सूद भैया, मेरा नाम ज्योति है और मैं बिहार की रहने वाली हूं। आप हर किसी की सहायता कर रहे हैं, मेरी भी थोड़ी सहायता कर दीजिए। मुझे अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए एक अगरबत्ती मेकिंग मशीन चाहिए ताकि मैं अपने परिवार का और अपने बच्चों की भूख मिटा सकूं। '

अब ज्योति ने जब सोनू सूद से सहायता मांगी तो उसे सहायता मिलना तो तय था ही, लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ जो सोनू सूद के फैंस का दिल जीत ले गया है। सोनू ने अपनी इस बहन की सहायता भी की और उनसे प्यारी से डिमांड भी की है। सोनू सूद ने इस ट्वीट का उत्तर देते हुए लिखा है, 'चलो अब बिहार में अगरबत्ती भी बनाकर देख लेते हैं। आपको अगरबत्ती बनाने की मशीन भेज रहा हूं, पहला पैकेट मुझे देना। ' 

हाल ही में सोनू सूद उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने पानी की समस्या से जूझ रहे यूपी के बुंदेलखंड क्षेत्र झांसी और उसके इर्द गिर्द के इलाकों में पानी की समस्या को दूर करने के लिए पहल की। उन्होंने झांसी की एक बूढ़ी अम्मा का वायरल वीडियो देखने के बाद गांव के लोगों के लिए हैंडपंप लगवाए थे।  


Atom 1.0 बाइक से केवल 7 रुपये में करें 100 किलोमीटर का सफर       गर्म पानी पीने से हो सकता है स्वास्थ्य को ये नुकसान!       नींद नहीं आती है रातों में? अपनाएं ये उपाय       उरी बेस कैंप पहुंचे Vicky Kaushal, इंडियन आर्मी संग फोटोज़ शेयर कर बोले...       ये प्यारी सी 'डिमांड' भी कर दी, Sonu Sood ने बिहार की बहन के लिए दिखाई दरियादिली       इस मंदिर में चढ़ाया जाता है इंसान के निजी अंग का डमी मॉडल, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान       सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से आठ कंपनियों का बाजार कैपिटलाइजेशन 1.94 लाख करोड़ रुपये बढ़ा       करोड़ों में लगी Twitter के CEO के पहले ट्वीट की बोली...       इस दिन लगेगा खरमास, जानें इस दौरान क्या करें       बस इन नियमों का करना होगा पालन, सूर्य देव को अर्घ्य देने से बन जाते हैं कैसे भी बिगड़े काम       RSWS 2021: इंग्लैंड ने बांग्लादेश लीजेंड्स को हराया, केविन पीटरसन की धुआंधार बैटिंग       खिताबी सिक्सर लगाने उतरेगी रोहित की मुंबई, RCB से खेलेगी पहला मैच       44 लेयर में भरी जाएगी राम मंदिर की 15 मीटर गहरी नींव, पारंपरिक शैली में होगा निर्माण       दुनियाभर में फैली दहशत, कोरोना महामारी पर WHO ने दी चेतावनी       आर्मी तक पहुंची वैक्सीन, रिटायर्ड सैन्य कर्मियों का टीकाकरण       गौतम बुद्ध के ये अनमोल वचन बदल देंगे आपकी जिंदगी       कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य       मार्च में है महाशिवरात्रि, होली, विजया एकादशी जैसे महत्वपूर्ण व्रत एवं त्योहार       समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो पढ़ें भगवान ​बुद्ध से जुड़ी यह प्रेरक कथा       महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, शिव जी प्रसन्न होकर कष्टों से देते हैं मुक्ति