खुश हूं कि बेहतरीन मौके मिल रहे हैं: पल्लवी शारदा

खुश हूं कि बेहतरीन मौके मिल रहे हैं: पल्लवी शारदा

फिल्म 'बेगम जान' के बाद अभिनेत्री पल्लवी शारदा लगातार इंटरनेशनल प्रोजेक्ट का हिस्सा बन रही हैं। आज रिलीज हुई हॉलीवुड लाइव एक्शन एनीमेटेड फिल्म 'टॉम एंड जेरी में वह नजर आई हैं। फिलहाल पल्लवी सिडनी में हैं। वीडियो कॉल पर उनसे बातचीत की स्मिता श्रीवास्तव ने...

'बेगम जान' के बाद से लगातार इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बन रही हैं। कैसा महसूस करती हैं?

ऐसा नहीं है कि मैं भारतीय सिनेमा में काम नहीं करना चाहती हूं। बस अच्छे मौके मिलने चाहिए। खुशकिस्मत हूं कि पिछले चार साल में लगातार अच्छे प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने का मौका मिल रहा है। ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम से उम्दा ऑफर मिले हैं। बतौर कलाकार खुश हूं कि इतने बेहतरीन मौके मिल रहे हैं।

'टॉम एंड जेरी' में चयन की खबर कैसे मिली थी?

मैं लंदन में गुरिंदर चड्ढा निर्देशित वेब सीरीज 'बेचेम हाउस' के प्रीमियर के लिए गई थी। उस दौरान मेरे लंदन के एजेंट ने इस किरदार का जिक्र किया था। उसके बाद मैं काम के सिलसिले में ऑकलैंड आ गई थी। फिर वापस सिडनी आई। एबीसी की सीरीज 'रेटोग्रेड' करनी थी। काफी व्यस्त थी। कुछ दिनों तक अंदाज नहीं था कि इसे कर पाऊंगी या नहीं, क्योंकि डेट्स मुश्किल लग रही थीं। आखिरी क्षणों में सब तय हुआ। मैं अन्य प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रही थी। उसके सेट से सीधे 'टॉम एंड जेरी' की शूटिंग के लिए एयरपोर्ट रवाना हुई।


'टॉम एंड जेरी' का नाम आते ही दिमाग में सबसे पहले क्या आया था?

सबसे पहली चीज यही दिमाग में आई थी कि पापा बहुत खुश होंगे, क्योंकि टॉम एंड जैरी से सिर्फ मेरे बचपन की नहीं, बल्कि उनकी भी यादें जुड़ी हैं। भारत में दर्शक 'टॉम एंड जेरी' के मुरीद हैं। मेरी फिल्म भारतीय संस्कृति और विरासत के बारे में ज्यादा बात करती है। मेरे फिल्म में काम करने पर पापा बहुत खुश हुए। वह बताते हैं कि आईआईटी कैंपस में टॉम एंड जेरी की स्क्रीनिंग होती थी। सारे छात्र बैठकर उसे देखते थे। पिछली सदी के सातवें दशक के दौरान मनोरंजन के सीमित साधन होते थे। तब ब्लैक एंड व्हाइट टॉम एंड जेरी के वीडियो चलते थे। पापा के लिए बहुत नॉस्टैलजिक है। उन्होंने बीते दिसंबर में मेरे साथ जब फिल्म की स्क्रीनिंग देखी तो बहुत खुश हुए थे।

इस फिल्म में काम करने का अनुभव बहुत अलग रहा। मैंने पहले ऐसे कभी काम नहीं किया है। हमारे पास कठपुतलियां, सॉफ्ट टॉय होते थे ताकि उन किरदारों को महसूस कर सकें। मेरी बिल्ली हमेशा कुछ न कुछ कर रही होती है। उसके लिए एक बड़ा सा सॉफ्ट टॉय था। फिल्म में हाथी का सीक्वेंस है। मैं भरतनाट्यम डांसर हूं। उसकी वजह से उस दृश्य में मुझे काफी मदद मिली। हम डांसर शारीरिक हाव-भाव और भंगिमाओं का काफी प्रयोग करते हैं। आप उसमें अपनी कल्पनाओं का प्रयोग कर सकते हैं। बचपन से मैं डांस करती आई हूं। जिसमें हम जानवरों की छवि को अपनी मुद्राओं के साथ प्रदर्शित करते हैं। स्टेज पर जैसी एनर्जी होती है, वैसी ही एनर्जी हमारी फिल्म सेट पर भी थी।

भारतीय संस्कृति के बारे में स्वाभाविक रूप से मेरे पास अच्छी जानकारी थी। जब मैं सेट पर पहुंची तो वे बातें मैंने सबसे साझा कीं। फिर तय हुआ कि मेरे किरदार को सफेद ड्रेस नहीं, बल्कि लहंगा पहने दिखाया जाएगा। भारतीय शादी में हर परंपरा के पीछे कई अर्थ होते हैं। मेरा किरदार प्रीता मेहता पंजाबी है तो उसे कलीरें पहनाई गईं। आज इंटर कल्चर मैरिज कोई नई बात नहीं रह गई है। 'टॉम एंड जेरी' के जरिए यह दर्शाया जा रहा है कि इंटर कल्चर मैरिज कितनी सुंदर और खुशी की बात हो सकती है।

उनकी कॉमिक टाइमिंग बहुत शानदार है। उन्हें देखकर मैं खूब हंसती थी। मेरे डॉक्टरेक्टर टिम कहते थे कि पल्लू आपको भी एक्टिंग करनी है। आप यहां पर ऑडियंस नहीं हैं कि माइकल को सुनती रहेंगी। कई बार मुझे ईष्र्या भी होती थी कि सारे कॉमिक लाइन और सीन माइकल पेना और ग्रेस मोरेट्ज के बीच थे जबकि मेरा किरदार प्रीता काफी सख्त है। वह साफ बोलती है।


Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल

Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल

भोजपुरी सिनेमा के बहुत से कलाकार फिल्मों के अलावा अपने शानदार गानों के लिए भी सुर्खियों में रहते हैं। वह अक्सर अपने फैंस के लिए खास गाने रिलीज करते रहते हैं। इन दिनों भोजपुरी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और गायक खेसारी लाल यादव अपने नए गाने की वजह से काफी चर्चा में हैं। उन्होंने अपने फैंस के लिए होली का गाना बनाया जिसको खूब पसंद किया जा रहा है।

होली का त्योहार आने में एक महीने भी नहीं बचा है। ऐसे में भोजपुरी के कई सिंगर अपने फैंस के लिए खास संगीत बनाकर उन्हें होली का तोहफा दे रहे हैं। खेसारी लाल यादव इन दिनों अपने होली के गाने 'भतार​ मोर टेम्पू के ड्राइवर' को लेकर सुर्खियों में हैं। उनका यह गाना सोशल मीडिया पर काफी धमाल मचा रहा है। भोजपुरी संगीत प्रेमी उनके इस गाने को खूब पसंद कर रहे हैं।

खोसारी लाल यादव का गाना 'भतार​ मोर टेम्पू के ड्राइवर' 19 फरवरी को रिलीज हुआ था। तब से अब तक दर्शक इस गाने को काफी पसंद कर रहे हैं। इतना ही नहीं महज एक हफ्ते में 'भतार​ मोर टेम्पू के ड्राइवर' गाने को यूट्यूब पर एक करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस गाने को खेसारी लाल यादव ने अपनी शानदार आवाज में गाया है। जबकि 'भतार​ मोर टेम्पू के ड्राइवर' गाने को सृष्टि पाठक और विकास सिंह पर फिल्माया गया है।


'भतार​ मोर टेम्पू के ड्राइवर' के बोल कुंदन प्रीत ने लिखा हैं। जबकि संगीत रौशन सिंह का है। इस गाने में खेसारी लाल यादव और सृष्टि पाठक का डांस भी देखते ही बन रहा है। इन दोनों के फैंस भी गाने और उनके डांस को खूब पसंद कर रहे हैं। आपको बता दें कि खेसारी लाल यादव भोजपुरी सिनेमा के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं। उन्होंने कई शानदार गाने और फिल्मों में अभिनय कर दर्शकों के दिलों को जीता है।


वहीं अपनी फिल्मों के अलावा खेसारी लाल यादव इन दिनों भोजपुरी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा काजल राघवानी के साथ विवाद देखने को मिल रहा है। यह दोनों कलाकार एक-दूसरे को बदनाम करने के लिए आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। हालांकि जल्द ही खेसारी लाल यादव और काजल राघवनी आखिरी बार एक साथ भोजपुरी फिल्म 'लिट्टी चोखा' में नजर आएंगे। उनकी यह फिल्म 9 अप्रैल को रिलीज होगी।  


गौतम बुद्ध के ये अनमोल वचन बदल देंगे आपकी जिंदगी       कब से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कोई शुभ कार्य       मार्च में है महाशिवरात्रि, होली, विजया एकादशी जैसे महत्वपूर्ण व्रत एवं त्योहार       समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो पढ़ें भगवान ​बुद्ध से जुड़ी यह प्रेरक कथा       महाशिवरात्रि के दिन करें ये उपाय, शिव जी प्रसन्न होकर कष्टों से देते हैं मुक्ति       पुरुषों की फर्टिलिटी बेहतर कर सकती है आपके किचन में मौजूद ये एक चीज़!       इन मरीजों को हेल्दी रहने के लिए रोजाना खाने चाहिए काले अंगूर       काम करने पर जल्दी थकान होती है तो स्टैमिना बढ़ाएं       बेहतरीन माउथ फ्रेशनर होने के साथ सेहत का भी रखती हैं ख्याल इलायची       क्या वज़न घटाने के लिए रात का खाना छोड़ना सही है, जानें       बारिश होगी फिर से, 5 मार्च से गिरेगा झमाझम पानी       घातक कोरोना पर आदेश, किसी भी दिन और समय लगेगी वैक्सीन       नई संसद में सुरंग, रास्ता जाएगा पीएम आवास तक       Vaccination 2.0: केजरीवाल-मनोज सिन्हा को लगी वैक्सीन       अलवर में मिला संदिग्ध कबूतर, सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट       नेहा कक्कड़-गुरु रंधावा के इस गाने ने मचाया धमाल, एक ही हफ्ते में देखा इतने करोड़ लोगों ने       Holi 2021 से पहले खेसारी लाल यादव के इस गाने ने मचाया धमाल       जाह्नवी कपूर के गाने पर सोना मोहापात्रा का फूटा गुस्सा       प्राइवेट जेट में सवार होने से पहले दिखा यह अंदाज़, Bhediya की शूटिंग से पहले 'भेड़िया' बने वरुण धवन       Katrina Kaif ने सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ यूं की मस्ती